समाचार प्लस
Breaking देश पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: शादी में खाना देर से मिलने पर वापस लौटी बारात, अब पड़ गए लेने के देने

Bihar News: अक्सर आपने सुना होगा कि दहेज न मिलने या कम मिलने पर लोग बारात को वापस लौटा कर ले जाते है. ऐसे कई मामले अक्सर सामने आते रहते हैं लेकिन बिहार के पूर्णिया में एक बारात के वापस लौटने का कारण जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, बारात के वापस लौटने का कारण है खाना परोसने में देर होना. बारातियों को खाना परोसने में थोड़ी देर होने पर दूल्हे के पिता नाराज हो गए और दूल्हे और बारातियों को लेकर वापस लौट गए. हालांकि उन्हें मनाने की भी काफी कोशिश की गई लेकिन बात नहीं बनीं और मामला थाने पहुंच गया.

खाना देर से मिलने पर वापस लौटी बारात

कस्बा थाना के मोहनी पंचायत के बतौना गांव स्थित ईश्वरी टोला का एक मामला आजकल काफी चर्चा में है. चर्चा का कारण है खाना देर से मिलने पर बारात का वापस लौटना. घटना को लेकर दुल्हन की मां मीना देवी ने कहा कि 11 फरवरी को उनकी बेटी की शादी धमदाहा थाना के अमारी कुकरन निवासी फुलेश्वर उरांव के बेटे राजकुमार उरांव से हो रही थी. बारात आने के बाद सभी लोग शादी की रस्मों में व्यस्त हो गए जिसके कारण बारातियों के खाने में थोड़ी देर हो गई. जिस कारण दूल्हे के पिता काफी नाराज हो गए. जिसके बाद बारात और दूल्हे को लेकर वापस लौट गए. काफी मनाने के बाद भी जब वो नहीं माने तो घटना को लेकर दुल्हन की मां ने 16 फरवरी को थाने में मामला दर्ज कराया.

बारात वापस ले जाना पड़ा महंगा

इस मामले में कस्बा थाना प्रभारी ने कहा कि मामले को लेकर दुल्हन की मां ने आवेदन किया है. मामले की जांच की जा रही है. इसी मामले को लेकर 19 फरवरी को फिर से पंचायत बैठाई गई. पंचायत में हुई समझौते के बाद दूल्हे के पिता ने दहेज में ली बाइक, 25 हजार रुपये और शादी में खर्च हुए पैसे दुल्हन के परिवार को वापस लौटा दिए.

ये भी पढ़ें – Flipkart पर मची है लूट! 50 रुपये में खरीदें Samsung का Smartphone, फुल चार्ज में चलेगा 2 दिन तक

Bihar News

 

Related posts

बिहार में सरकार की वेबसाइट पर ऑनलाइन होगी जमीन की खरीद-बिक्री, बिचौलियों पर लगेगी लगाम

Manoj Singh

JK: सेना ने बांदीपुरा में किये दो आतंकी ढेर, एक आतंकी भाजपा नेता का हत्यारोपी

Pramod Kumar

सबसे घातक Rafael विमान जनवरी में आयेगा भारत,  इजरायली और भारतीय टेक्नोलॉजी से होगा लैस

Pramod Kumar