समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

Sudhakar Singh Resigns: बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, बोले जगदानंद सिंह कृषि मंत्री ने किसानों के लिए आवाज उठायी

Sudhakar Singh Resigns

Sudhakar Singh Resigns: बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को इस्तीफे का पत्र सौंपा दिया है। बताया जा रहा है कि सुधाकर सिंह ने किसानों के हित को लेकर इस्तीफा दिया है।

“किसानों के हित को लेकर इस्तीफा दिया”

जगदानंद सिंह ने कहा कि सुधारकर सिंह पार्टी की नीतियों से समझौता नहीं कर सकते हैं. वो किसानों की आवाज बुलंद की है. कृषि मंत्री सुधाकर ने किसानों का सवाल उठाया है. गांधी के देश में किसान और जवान की आवाज को उठाना जरूरी है.

पिछले माह इस्तीफा देने की धमकी दे दी थी

पिछले महीने बिहार कैबिनेट की बैठक के दौरान जबरदस्त हंगामा हुआ था। कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश कुमार को इस्तीफा देने की धमकी दे दी थी। दरअसल, हाल के दिनों में सुधाकर सिंह द्वारा दिए गए बयानों पर नीतीश कुमार ने टोका और कहा कि इस तरह का बयान देना ठीक नहीं है। सीएम नीतीश के इतना कहते ही कृषि मंत्री ने पलटकर जवाब देते हुए कहा था कि ऐसा है तो मैं इस्तीफा दे देता हूं।

सरकार के अंदर चल रहे भ्रष्टाचार उजागर कर रहे थे 

इतना ही नहीं उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था- उनके विभाग में चोर भरे पड़े हैं और वे चोरों के सरदार हैं। वहीं, कुछ दिनों पूर्व उन्होंने कहा था- माप तौल अधिकारी मिलें तो जूते से मारिए। सुधाकर सिंह, नीतीश कुमार के कृषि रोड मैप पर भी सवाल उठा चुके हैं। बिहार सरकार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपनी ही सरकार के अंदर चल रहे भ्रष्टाचार की बात उजागर कर दी थी।कैमूर में उन्होंने कहा कि हम चोरों के सरदार हैं। यही नहीं उन्होंने बीज निगम पर आरोप लगाते हुए कहा कि निगम के बीज फर्जी हैं। ढ़ाई- दो सौ करोड़ रुपए का बीज निगम ही खा जाता है। इस दौरान उन्होंने मंत्रालय के माप तौल विभाग को वसूली विभाग कह दिया।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती आज, राज्यपाल रमेश बैस ने चित्र पर माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

Sudhakar Singh Resigns

Related posts

Budget 2022 में किस पर कितनी बरसी ‘निर्मला’ की कृपा, देखिये बजट की सारी मुख्य बातें

Pramod Kumar

Electricity Crisis: ‘पीक आवर’ में उच्चतम स्तर पर पहुंची बिजली की मांग

Pramod Kumar

नेपाल सरकार ने कड़ी शर्तों के साथ खोला बॉर्डर,भारतीय नागरिकों को भी प्रवेश के लिए लेनी होगी ‘ऑनलाइन’ अनुमति

Manoj Singh