समाचार प्लस
देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar : सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल Online fraud के हुए शिकार, ठगों ने बैंक खाते से उड़ा लिए 89 लाख रुपये

Bihar के महाराजगंज से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल (Maharajganj MP Janardan Sigriwal) साइबर अपराधियों (cyber fraud) के निशाने पर आ गए। ठगों ने उनके 89 लाख उड़ा लिए। साइबर ठगों ने सांसद जनार्दन का चेक क्लोन कर सांसद निधि से इतनी बड़ी रकम की निकासी कर ली।

पुलिस ने इस मामले कोलकाता निवासी अतुल शक्ति नाम के एक शख्स गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि वह साफ्टवेयर इंजीनियर है। पुलिस की टीम ने आरोपी को साहिबगंज रेलवे स्टेशन परिसर से पकड़ा। पुलिस सूत्रों ने बताया कि चार नवंबर, 2020 को एक ही दिन में दो चेक का क्लोन बनाकर क्रमश: 47 लाख और 42 लाख यानी कुल 89 लाख रुपये की फर्जी ढंग से निकासी कर ली गई थी। हालांकि, सांसद को इस फर्जीवाड़े की जानकारी इस साल फरवरी में मिली।

साहिबगंज से पांचवीं गिरफ्तारी

पुलिस को  जांच में पता चला कि चेक की क्लोनिंग कर महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में किसी संदीप नामक व्यक्ति के बैंक खाते में ट्रांसफर की गई है। उसके बाद इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू हुई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। साहिबगंज से यह पांचवीं गिरफ्तारी है।

तकनीकी सबूत के आधार पर आरोपी को पकड़ा गया : साहिबगंज एसपी

जानकारी के अनुसार, बिहार पुलिस की टीम कोलकाता से ही युवक का मोबाइल लोकेशन के आधार पर पीछा कर रही थी। हावड़ा जमालपुर एक्सप्रेस ट्रेन से सुबह यहां उतरते ही पुलिस ने उसे दबोच लिया। साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने कहा कि सांसद सिग्रीवाल की सांसद निधि से लाखों की अवैध निकासी के मामले में तकनीकी सबूत के आधार पर आरोपी को पकड़ा गया है। शख्स को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर पटना पुलिस अपने साथ ले गई।

ये भी पढ़ें : ड्यूटी पर मोबाइल से चिपके थे पुलिसकर्मी, बिफरे ADG, कहा – SP तीन दिन के लिए जब्त करें मोबाइल

Related posts

Jharkhand Panchayat Election 2022 : पंचायत चुनाव को लेकर रांची जिला प्रशासन रेस, DDC ने किया Strong Room का निरीक्षण

Sumeet Roy

अफगानिस्तान में तालिबान का ‘हत्याचार’ शुरू! Door to Door ‘गद्दारों’ को तलाश रहे

Pramod Kumar

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमन्त ने राज्य वन्यजीव बोर्ड की बैठक में कई विषयों पर किया विचार-विमर्श

Pramod Kumar