समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar MLC Election:  राजद के अशोक पांडेय सबसे अमीर, भाजपा के हरि सहनी सबसे  ‘गरीब’

Bihar MLC Election: Ashok Pandey richest, Hari Sahni the poorest

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए राजद, भाजपा और जदयू के सात उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। नामांकन के वक्त इन उम्मीदवारों ने अपनी संपत्ति भी घोषित की है। उम्मीदवारों की घोषित सम्पत्ति के हिसाब से राजद राजद के अशोक पांडेय सबसे धनी हैं, जबकि भाजपा के हरि सहनी के पास सबसे कम सम्पत्ति है। आइये देखते हैं बिहार के एमएलसी उम्मीदवारों में किसकी कितनी हैसियत है-

अशोक पांडेय (राजद)

राजद के अशोक कुमार पांडेय के पास तीन करोड़ की संपत्ति है। 33.35 लाख रुपये की चल संपत्ति, पौने तीन करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। नियाजीपुर ,बलिया और सोनबरसा में कई जमीन हैं। 7.35 लाख रुपये से अधिक की देनदारी भी इन पर है।

रविंद्र सिंह (जदयू)

जदयू के रविंद्र सिंह के पास करीब 1.35 करोड़ की संपत्ति है। उनकी पत्नी के पास 14.65 लाख की चल संपत्ति के साथ 29.65 लाख रुपये की कुल संपत्ति है। रविंद्र सिंह का 10.29 लाख रुपये और पत्नी का 16.39 लाख रुपये बैंक बैलेंस है। पत्नी के पास 11.57 लाख रुपये के आभूषण हैं। 2.63 लाख रुपये के आभूषण रविंद्र सिंह के पास भी हैं।

अनिल शर्मा (भाजपा)

भाजपा उम्मीदवार अनिल शर्मा के पास एक करोड़ की जमीन है। अनिल शर्मा के पास 1.75 लाख और पत्नी के पास 1.62 लाख कैश हैं। बैंक खाते में 28 लाख रुपये जमा है। वहीं 1 करोड़ 25 लाख रुपये की जमीन अनिल शर्मा के नाम पर है।

अफाक अहमद खान (जदयू)

जदयू उम्मीदवार अफाक अहमद खान के दिल्ली, अलीगढ़ और गया में कई जमीन और फ्लैट हैं। पत्नी और बच्चे के पास 36 लाख रुपये के आभूषण हैं। अफाक के पास 19.17 लाख की चल संपत्ति है जबकि पत्नी के नाम पर 28.39 लाख और बच्चों के नाम लगभग 9 लाख रुपये चल संपत्ति है।

मुन्नीदेवी (राजद)

राजद की उम्मीदवार मुन्नी देवी के पास 23.40 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। मुन्नी देवी के पास नकद के रूप में 35 हजार रुपये बैंक में जमा हैं।

कारी सोहैब (राजद)

राजद के उम्मीदवार कारी सोहैब के पास 27.17 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। चल संपत्ति 3.32 लाख रुपये और अचल संपत्ति 23.85 लाख रुपये है। इसमें 15.60 लाख की कृषि भूमि और 8.25 लाख रुपये की आवासीय जमीन है। कारी सोहैब के पास 50 ग्राम सोना और पत्नी के पास चार सौ ग्राम सोना है।

हरि सहनी (भाजपा)

भाजपा उम्मीदवार हरि सहनी के पास 31 हजार और उनकी पत्नी के पास मात्र 11 हजार रुपये कैश हैं। बैंक में इनके 1.78 लाख रुपये जमा हैं जबकि पत्नी के खाते में 16,900 रुपये जमा हैं। इनके पास एक स्कॉर्पियो, एक बाइक और स्कूटी है। हरि सहनी पर 3 लाख रुपये का कर्ज भी है।

यह भी पढ़ें: भारत के 16वें राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई को, चुनाव आयोग ने अधिसूचना की जारी

Related posts

Taliban की मुश्किलें: ब्रिटेन मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी में, फंड के लिए रुलायेगा अमेरिका

Pramod Kumar

सड़क हादसे में मौके पर ही चली गई इस एक्ट्रेस की जान, 26 की उम्र में ही छोड़ गईं दुनिया

Manoj Singh

आज JDU को मिल सकता है नया अध्यक्ष, दिल्ली में होगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

Manoj Singh