समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar Lightning Strike: बिहार में कहर बनकर टूटी आसमानी बिजली, 24 घंटे में 20 की मौत

image source : social media

Bihar Lightning Strike: पटना: बिहार में मंगलवार को वज्रपात (Lightning Strike) ने 20 लोगों की जान ले ली है। राज्य के आठ जिलों में ठनके से हुई मृत्यु पर मुख्यमंत्री ने शोक जताते हुए मृतक के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रुपया मुआवजा राशि दिए जाने की घोषणा की है।

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के 8 जिलों में वज्रपात से 20 की मौत

आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार की शाम से मंगलवार की शाम तक यानी पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के 8 जिलों में वज्रपात से 20 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान वज्रपात से कैमूर में 7, भोजपुर और पटना में 4, जहानाबाद, अरवल, सिवान, रोहतास एवं औरंगाबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस घटना पर मर्माहत हैं और उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से की अपील

मुख्यमंत्री ने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें।

ये भी पढ़ें : Revdi Culture: चुनाव के दौरान मुफ्त में चीजें बांटने के ‘रेवड़ी कल्चर’ पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, सरकार से कहा- स्पष्ट करें रुख

 

Related posts

Jharkhand: ‘भारत बंद’ के एक Fake वायरल मैसेज से सुलगी आग रांची भी पहुंची, उपद्रवियों ने मेन रोड में मचाया उत्पात

Pramod Kumar

Naxal Alert: बिहार-झारखंड समेत चार राज्यों में हो सकते हैं बड़े नक्सली हमले! ख़ुफ़िया विभाग ने जारी किया अलर्ट

Manoj Singh

Happy Birthday Hema Malini: Dream Girl नहीं अड़तीं तो ‘हेमा मालिनी’ से बन जातीं ‘सुजाता’

Pramod Kumar