समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: लालू प्रसाद का पासपोर्ट रिलीज, किडनी इलाज के लिए सिंगापुर जायेंगे राजद सुप्रीमो

Bihar: Lalu Prasad's passport released, will go to Singapore for kidney treatment

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

सीबीआई की विशेष कोर्ट ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद का अनुरोध स्वीकार करते हुए उनका पोसपोर्ट रिलीज कर दिया है। लालू प्रसाद को किडनी का इलाज कराने के लिए सिंगापुर जाना है, इसी के लिए उन्होंने सीबीआई की विशेष अदालत से अपना पासपोर्ट जारी करने का अनुरोध किया था। बता दें कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को जब जमानत दी जा रही थी तब हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई विशेष कोर्ट ने उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया था।

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश दिनेश राय कोर्ट में लालू प्रसाद यादव की पासपोर्ट रिलीज करने की अनुरोध वाली याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हुई। लालू प्रसाद की स्वास्थ्य सम्बंधी आवश्यकता को समझते हुए कोर्ट ने पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश दे दिया। कोर्ट में लालू प्रसाद की ओर से झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता प्रभात कुमार, अनंत कुमार विज और देवर्षि मंडल ने दलीलें दीं।

बता दें कि लालू प्रसाद ने सिंगापुर में 24 सितंबर को एक अस्पताल में अपना इलाज कराने के लिए अपॉइंटमेंट ले रखा है। लालू प्रसाद किडनी खराब होने की समस्या से जूझ रहे हैं। चूंकि लालू प्रसाद चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं और जमानत पर हैं। इस कारण उनके लिए सामान्य लोगों की तरह देश से बाहर जाने में कानूनी अड़चनें हैं। उस पर से उनका पासपोर्ट सीबीआई कोर्ट में जमा है। इसलिए बिना कोर्ट की इजाजत के वह विदेश नहीं जा सकते थे। 13 सितंबर को लालू यादव की ओर से सीबीआई कोर्ट से पासपोर्ट रिलीज करने की अनुमति मांगी गयी थी। उनकी याचिका सुनवाई के बाद लालू प्रसाद के अधिवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने लालू के पासपोर्ट को रिलीज करने का आदेश जारी कर दिया है।

हाल ही में लालू प्रसाद ने अर्जी देकर रिन्यू कराने के लिए सीबीआई कोर्ट से अपना पासपोर्ट मांगा भी था। पासपोर्ट रिनुअल कराकर उन्होंने सीबीआई कोर्ट में जमा भी कर दिया था। बता दें, लालू चारा घोटाला के पांच मामलों में सजायाफ्ता हैं और वर्तमान में वह सभी मामलों में जमानत पर हैं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: ‘1932’ के निर्णय को भाजपा मानती है ‘न विधि सम्मत, न सर्वसम्मत’, हड़बड़ी में कर लिया फैसला

Related posts

President Elections: Yashwant Sinha बने विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार, 27 जून को करेंगे नॉमिनेशन

Manoj Singh

Jharkhand News: Saryu Roy ने बाबूलाल मरांडी को दे डाली चुनौती, ट्वीट कर कहा – अब मोदी को बताएं प्रेम प्रकाश के भ्रष्टाचार

Manoj Singh

मनातू थाना प्रभारी हमला मामले में 10 गिरफ्तार, भेजे गए जेल

Manoj Singh