समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: इलाज के लिए लालू यादव को जाना है सिंगापुर, पासपोर्ट नहीं है पास, सीबीआई से लगायी गुहार

Bihar: Lalu has to go to Singapore for treatment, pleads with CBI for passport

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

इलाज के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को सिंगापुर जाना है। 24 सितम्बर को सिंगापुर के एक अस्पताल में अपाइंटमेंट भी फिक्स है, लेकिन पासपोर्ट के बिना वह सिंगापुर कैसे जायें? चारा घोटाला के मामले में लालू प्रसाद का पासपोर्ट सीबीआई ऑफिस में जमा है। इसलिए लालू यादव ने CBI कोर्ट में पासपोर्ट जारी करने की अनुमति मांगी है। लालू ने अपने अधिवक्ता अनंत कुमार विज के माध्यम से एक याचिका दाखिल की है। लालू प्रसाद यादव की अर्जी पर सुनवाई के लिए 16 सितंबर की तारीख मुकर्रर हुई है।

बता दें, चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद का पासपोर्ट हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई कोर्ट में जमा है। हाईकोर्ट ने चारा घोटाले के मामले में जमानत देते हुए उनका पासपोर्ट जमा करने और विदेश जाने के पूर्व अदालत से अनुमति लेने की शर्त लगायी है। इसी आदेश के बाद पिछले महीने लालू यादव के अधिवक्ता अनंत कुमार विज ने CBI कोर्ट के स्पेशल जज दिनेश राय की कोर्ट में उनका पासपोर्ट जमा कर दिया है। इसी कानूनी अड़चन के कारण ही लालू प्रसाद का सिंगापुर जाना सीबीआई कोर्ट पर निर्भर है, उसकी अनुमति के बिना वह देश से बाहर नहीं जा सकते।

इससे पहले जून महीने में लालू प्रसाद यादव ने पासपोर्ट को रिन्यू करना का हवाला देते हुए सीबीआई कोर्ट से पासपोर्ट देने का अनुरोध किया था। लालू प्रसाद की ओर से दाखिल याचिका पर कोर्ट ने पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश दे दो दिया था। लेकिन कुछ कारणों से उनका पासपोर्ट जारी नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: विवाद दिलायेंगे कांग्रेस को राजपाट या बीच रास्ते में ही रह जायेगी यात्रा

Related posts

World Athletics Award 2021 : भारतीय एथलीट Anju Bobby George को मिला ‘वीमेन ऑफ द ईयर’ अवार्ड

Sumeet Roy

फैक्ट्री में इतने घिनौने तरीके से पैक होता है टोस्ट, यकीन मानिए इस Video को देखने के बाद रस्क से हो जाएगी नफरत

Manoj Singh

नयी चिंता: ‘ओमीक्रॉन’ से भारत में हुई पहली मौत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने की पुष्टि, जयपुर का रहना वाला था मरीज

Pramod Kumar