समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: जदयू ने आरसीपी सिंह के करीबियों को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, लिस्ट में पार्टी प्रवक्ता और प्रदेश महासचिव भी

Bihar: JDU shows RCP Singh's close friends the way out of the party

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

राज्यसभा का टिकट नहीं मिलने से नाराज आरसीपी सिंह का समर्थन करना जदयू के चार वरिष्ठ नेताओं को भारी पड़ गया है। पार्टी ने इन चार नेताओं ने सिर्फ उनके पद से मुक्त कर दिया बल्कि उनकी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी समाप्त कर दी। पार्टी प्रवक्ता डॉ अजय आलोक, प्रदेश महासचिव अनिल कुमार और बिपिन कुमार यादव के साथ भंग समाज सेनानी के प्रकोष्ठ अध्यक्ष जितेंद्र नीरज की भी पार्टी प्राथमिक सदस्यता निलंबित कर दी गयी है। पार्टी ने इन नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है।

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुमार कुशवाहा ने कहा कि जिन नेताओं की पार्टी की प्राथमिक सदस्या निलम्बित की गयी है वे सभी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल। चूंकि उनकी हरकतों का दूसरे कार्यकर्ताओं के बीच गलत मैसेज न जाये इसलिए यह कदम उठाना पड़ा। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए यह कदम उठाया जरूरी था। बताया यह भी जा रहा है कि कुछ और नेता आरसीपी सिंह के समर्थन कर रहे हैं, उन पर भी नेताओं पर गाज गिरेगी।

जेडीयू से निकाले जाने के बाद अजय आलोक ने ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार और पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘बहुत-बहुत धन्यवाद मुझे मुक्त करने के लिए’.  उन्होंने ट्विटर पर नीतीश कुमार और ललन सिंह को भी ट्वीट किया है।

यह भी पढ़ें: घोषणा के साथ केन्द्र ने कर दी भर्तियों की शुरुआत, रक्षा मंत्री राजनाथ ने अग्निपथ भर्ती योजना का किया ऐलान

Related posts

Samantha Ruth Prabhu एयरपोर्ट पर करने लगीं Halamithi Habibo डांस, वीडियो ने मचाया धमाल

Manoj Singh

Jio’s Plan : Jio का राहत देने वाला Plan, कम कीमत में Free Netflix और 75GB डेटा; जानिए बाकी Benefits

Manoj Singh