समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

बिहार : 5 लाख की योजना गटक गए मुखिया जी, अब शराब और पैसों का प्रलोभन देकर मांग रहे वोट, आक्रोशित ग्रामीणों ने खदेड़ा

बिहार : 5 लाख की योजना गटक गए मुखिया जी, अब शराब और पैसों का प्रलोभन देकर मांग रहे वोट, आक्रोशित ग्रामीणों ने खदेड़ा

धीरज कुमार/ समाचार प्लस-झारखंड -बिहार

शेखोपुरसराय प्रखंड के पनयपुर पंचायत के मुखिया पिंटू रविदास पर पांच लाख की योजना गटक जाने का आरोप है। मुखिया पिंटू रविदास अब गांव पहुंच कर शराब और रुपयों के बल पर वोट खरीदने का प्रयास कर रहे हैं। पनयपुर के ग्रामीणों का कहना है कि गांव में विकास शून्य है, ऐसे में ग्रामीण उन्हें गांव से उन्हें क्यों न खदेड़ें।

शराब की बोतल और रुपये से वोट खरीदने का प्रयास कर रहे मुखिया 

ग्रामीणों का आरोप है कि शेखपुरा जिले के शेखोपुर सराय प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पनयपुर पंचायत के पनयपुर गांव में सुशासन की सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट का नजारा कहीं नहीं दिख रहा। मुखिया पिंटू रविदास ग्रामीणों को बेवकूफ बना कर शराबबंदी के बावजूद शराब की बोतल और रुपये से वोट खरीदने का प्रयास कर रहे हैं और अपनी जीत की दावेदारी भी ठोंक रहे हैं। ऐसे में मुखिया को दबंग कहा जाए या ग्रामीणों को बेचारा, समझना मुश्किल है।

गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुआ -ग्रामीण

ग्रामीण बताते हैं कि मुखिया  के द्वारा गांव में कोई विकास कार्य नहीं किया गया है, लेकिन शराब और चंद रुपयों से वोट खरीदने का प्रयास किया जा रहा है, इसलिए ग्रामीणों ने इस बार अलग ही मूड बना लिया है। ग्रामीणों ने बताया कि अगर गांव में ‘रोड नहीं तो जनप्रतिनिधियों को वोट नहीं’, नारों के साथ इस पंचायत चुनाव में ग्रामीण वोट बहिष्कार भी करेंगे।

कमीशन मांगे जाने की वजह से नाली निर्माण का कार्य बंद है -वार्ड सदस्य

वहीं स्थानीय वार्ड सदस्य निर्मला देवी का मुखिया पर आरोप है कि पांच लाख रुपए की राशि योजना के लिए आई जिसमें नाली निर्माण के लिए एक लाख रुपया मुखिया के द्वारा दिया गया जिससे कुछ दूरी तक नाली निर्माण कराया गया, लेकिन फिर मुखिया पिंटू रविदास के द्वारा डेढ़ लाख रु. की कमीशन मांगी गई जिस वजह से काम बंद है ।

ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा

ग्रामीणों की नाराजगी का आलम यह है कि वोट मांगने गांव पहुंचे पूर्व मुखिया अनिल सिंह और पिंटू रविदास को ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा और उन्होंने पिंटू मुखिया और उनके समर्थकों के साथ पूर्व मुखिया अनिल सिंह को खदेड़ दिया गया ।

ये भी पढ़ें : तालिबान की मदद कर चीन अफगानिस्तान में अपने लिए ढूंढ रहा ‘मौका-मौका’

 

Related posts

विषहीन समझ कर रहा था खिलवाड़, सांप ने गुस्से में काटा और निकल गयी जान

Pramod Kumar

दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट का मोम का पुतला, बल्ले के साथ इंडिया की जर्सी में दिखेंगे कोहली

Manoj Singh

UGC ने जारी किए परीक्षा Guidelines और Academic Calendar, ये हैं नए सेशन की तारीखें

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.