समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: गया पहुंच गया विदेशी कोरोना, आरटीपीसीआर में चार विदेशी मिले पॉजिटिव

Bihar: Foreign Corona reached Gaya, four foreigners found positive in RTPCR

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

चीन में ही नहीं, दुनिया के कई देशों में कोरोना का हाहाकार मचा हुआ है। उनकी खबरें सुनकर भारत के लोग भी सहमे हुए है कि कहीं दोबारा वही मंजर तो नहीं फिर से देखना होगा जो पूरा भारत दो वर्षों तक झेल चुका है। सरकार ने विदेश से आने वालों की निगरानी भी शुरू कर चुकी है। इसी डर के बीच बिहार के गया में विदेशी कोरोना का मामला सामने आ ही गया है। वह भी एक नहीं, चार विदेशी  कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आरटीपीसीआर जांच में सभी के पॉजिटिव होने की बात सामने आई है। इसके बाद सभी को आइसोलेट कर दिया गया है।

गया एयरपोर्ट पर हुई जांच में मिले पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार गया एयरपोर्ट पर हुई आरटीपीसीआर जांच के बाद यह बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि चारों विदेशी में एक थाईलैंड, दो इंग्लैंड और एक म्यांमार का है। ये बोधगया के लिए आए हैं। इसी क्रम में गया एयरपोर्ट पर 2 से 5 परसेंट विदेशियों की कोरोना को लेकर आरटीपीसीआर जांच होती है। इसी आरटीपीसीआर जांच में सभी चारों विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सभी को आइसोलेट कर दिया गया है, जिस होटल में उन्होंने बुकिंग कराई थी, उसी में उन्हें आइसोलेट किया गया है। इस संबंध में गया के सिविल सर्जन रंजन सिंह ने बताया कि 4 विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में यह सामने आया है, इसमें अधिकांश गंभीर नहीं हैं, लेकिन तमाम एहतियात बरतते हुए उनका इलाज किया जा रहा है। इसमें थाई समेत विभिन्न देशों के विदेशी हैं।

बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा का 29 से शुरू है टीचिंग, हो सकता है प्रभावित

जानकारी हो कि बौद्घ धर्मगुरु दलाई लामा इन दिनों बोधगया में प्रवास कर रहे हैं। उनका टीचिंग प्रोग्राम 29, 30 और 31 दिसंबर को आयोजित है, जिसमें देश-विदेश के करीब 60 हजार से अधिक बौद्ध श्रद्धालु भाग लेंगे। उनके टीचिंग कार्यक्रम को लेकर कोरोना को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया गया है और अब 4 के पॉजिटिव मिलने के बाद हाई अलर्ट करते हुए कोरोना जांच में बढ़ोतरी शुरू कर दी गई है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक यदि इसी तरह कोरोना पॉजिटिव मिलते रहे तो बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा का टीचिंग कार्यक्रम प्रभावित हो सकता है। जानकारियों हो कि पहले से ही संभावना जताई जा रही थी, कि जिस तरह से कई दूसरे देशों में कोरोना तेजी से फैल रहा है। उससे हजारों विदेशियों के गया-बोधगया आने से इसका फैलाव हो सकता है। अब एक बार जब 4 पॉजिटिव मिले हैं, तो इसे लेकर अब अलर्ट कर दिया गया है।

इस संबंध में गया के सिविल सर्जन रंजन सिंह ने बताया कि गया एयरपोर्ट पर हुई जांच में 4 विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह सभी बौद्ध धर्म गुरु के आगमन के गया एयरपोर्ट को पहुंचे. इस बीच उनकी आरटीपीसीआर जांच हुई और अब आई रिपोर्ट में उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। सभी को उनके द्वारा बुक कराए गए होटल में आइसोलेट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Bihar: यह शादी फिल्मी नहीं है! गया में एक मां की अंतिम इच्छा हुई पूरी, ICU में हुई शादी, फिर..

Related posts

PM Modi की राज्‍यों से अपील, देशह‍ित में तेल पर कम करें VAT

Manoj Singh

Vicky Kaushal-Katrina Kaif की शादी में मोबाइल रहेगा BAN! जल्द जारी होगी गेस्ट लिस्ट

Sumeet Roy

Karnataka : Basavaraj Bommai बने नये मुख्यमंत्री, राजभवन में ली पद और गोपनीयता की शपथ

Sumeet Roy