समाचार प्लस
Breaking अरवल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: अरवल जिले में मेले की मिठाई खाकर फूड पॉइजनिंग, 26 लोग पड़े बीमार, दो की मौत

Bihar: Food poisoning by eating sweets from the fair in Arwal district,

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

बिहार में अरवल में दुर्गापूजा के मौके पर मेले की मिठाई खाने से फूड पॉइजनिंग की खबर है। फूड पॉइजनिंग से 26 लोग बीमार हैं वहीं एक पिता-पुत्र की मौत भी हो गयी है। घटना जिले के करपी थाना क्षेत्र के रोहाई गांव की है, जहां मंगलवार को दुर्गापूजा के दौरान मेले में लगी एक रेहड़ी से लोगों ने मिठाई और ब्रेड खरीद कर खायी। मिठाई और ब्रेड खाने के बाद 26 लोग बीमार पड़ गये हैं। बीमार होने वालों में  बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। वहीं, इटावा गांव निवासी बाबूलाल भीम और उसके पुत्र गौतम कुमार की फूड पॉइजनिंग से मौत हो गई है। हालांकि अरवल सदर अस्पताल इसे फॉ पॉइजनिंग का केस नहीं मान रहा है।

फूड पॉइजनिंग से जो भी ग्रामीण बीमार हुए हैं, सभी को अरवल सदर अस्पताल में बुधवार को भर्ती कराया गया है। बीमार होने वाले करपी थाना क्षेत्र के केश्वर बिगहा, बाजीतपुर और बारा गांव के रहने वाले हैं। फूड पॉइजनिंग से बच्चों की तबीयत रात के वक्त ज्यादा बिगड़ गई थी। सदर अस्पताल के चिकित्सक महेंद्र शर्मा ने आश्वस्त किया की सभी को शीघ्र रिकवर कर लिया जाएगा। शुरू में बच्चों को करपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। लेकिन बेहतर इलाज के ले डॉक्टरों ने उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें: स्थापना दिवस पर RSS प्रमुख मोहन भागवत की बढ़ती जनसंख्या पर जताई चिंता, संसाधन कम, आबादी का बोझ बड़ा

Related posts

गणतंत्र दिवस नजदीक आते ही आतंकवादी फिर सक्रिय, दिल्ली में बड़े हमले की साजिश नाकाम!

Pramod Kumar

ओडिशा और आंध्रप्रदेश पर कहर बरपायेगा चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ झारखंड में आज से होगी बारिश

Pramod Kumar