समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

Bihar Floor Test: फ्लोर टेस्ट में पास हुए नीतीश कुमार, BJP ने किया वोटिंग का बहिष्कार

image source : social media

Bihar Floor Test: बिहार विधानसभा में आज महागठबंधन सरकार ने विश्वासमत हासिल कर लिया। विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 160 विधायक रहे। इस दौरान भाजपा विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया। इसपर नीतीश ने  चुटकी लेते हुए कहा कि मैसेज आए होंगे, इसलिए भाग रहे हैं। इस दौरान दौरान जमकर हंगामा भी हुआ। हंगामा इस कदर बढ़ गया था कि भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने फ्लोर टेस्ट का बहिष्कार कर दिया और वे सदन से बाहर चले गए। वहीं फ्लोर टेस्ट के दौरान सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर प्रहार किया।

‘हमने कहा था कि भाजपा का सीएम बने’

सदन में बोलते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि 2020 के चुनाव में भाजपा को ज्यादा सीट आयी थी। हमने कहा कि भाजपा का सीएम बने, मगर मुझे जबरदस्ती सीएम बनाया गया, जिसे मैंने आगे बढ़ाया, उसे मेरे खिलाफ आगे बढ़ा दिया।

“नीतीश और तेजस्वी की जोड़ी की इनिंग खत्म नहीं होगी”

तेजस्वी यादव ने सदन में संबोधन के दौरान कहा कि क्रिकेट की भाषा में नीतीश और उनकी जोड़ी ऐसी होगी जिसकी इनिंग खत्म नहीं होगी। पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा था कि नीतीश ऐसे बल्लेबाज हैं जो दूसरे बैट्समैन को रन आउट कराते रहते हैं, लेकिन खुद क्रीज पर टिके रहते हैं। संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा हम जनता का विश्वास लेकर आगे बढ़े हैं। केंद्र सरकार ने बिहार के विकास को लेकर कोई मदद नहीं की, बिहार की उपेक्षा की गई। बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जनमत की अनदेखी का आरोप लगाया। विधानसभा सत्र 26 तारीख को बुलाने के लिये कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया। विजय सिन्हा के इस्तीफा देने के बाद अब नए विधानसभा अध्यक्ष का निर्वाचन  26 अगस्त को होगा

दिल्ली वाले सिर्फ प्रचार-प्रसार करते हैं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को बिहार विधानसभा में विश्वास मत पेश करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकार की योजनाओं का श्रेय ले रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि हर घर जल राज्य सरकार की योजना है। नीतीश कुमार ने कहा- ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क की योजना अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के तहत शुरू की गई थी। केंद्र की यह सरकार इस योजना लिए श्रेय की पात्र नहीं है।

ये भी पढ़ें : No toll Plazas: हाईवे से हटेंगे टोल प्लाजा, कैमरे के जरिए होगा भुगतान

Related posts

Asian Hockey Championship : भारत ने कड़े मुकाबले में पाकिस्तान को दी पटखनी, इनाम ब्रॉन्ज मेडल

Pramod Kumar

महाशिवरात्रि के दिन पाकिस्तान के प्रसिद्ध Katas Raj शिव मंदिर में जलाभिषेक करेंगे बिहार के पांच श्रद्धालु

Manoj Singh

Ananya Panday ने कैमरे के सामने दिखाईं बोल्ड अदाएं, दिल संभालना होगा मुश्किल!

Manoj Singh