समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar CM Nitish Kumar Birthday: 71 साल के हुए बिहार के CM नीतीश कुमार, जन्मदिन को विकास दिवस के रूप में मना रहा JDU

CM Nitish Kumar Birthday: बिहार के विकास पुरुष कहे जानेवाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar 71st birthday) आज 71 साल के हो गए. उनके जन्मदिन पर हर तरफ से बधाइयां आ रही हैं. बिहार सहित देश के बड़े नेताओं ने सीएम नीतीश को जन्मदिन की शुभकामना दे रहे हैं. राजधानी पटना के हर प्रमुख रास्ते पर उन्हें बधाई देने के लिए बड़े बड़े पोस्टर लगाए गए हैं. वहीं, पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) के नेता अपने नेता का जन्मदिन को खास अंदाज ‘विकास दिवस’ के (JDU celebrating Nitish birthday as Vikas Diwas) रूप में मना रहे हैं.

सीएम के जन्मदिन के उपलक्ष्य में बिहार विकास कप-2022 का आयोजन छात्र जदयू की तरफ से किया गया है, जिसमें 4 क्रिकेट टीमें हिस्सा लेंगी. वहीं, इस मौके पर 7.1 पौंड का केक काटा जाएगा. यह आयोजन पटना के उर्जा स्टेडियम में किया जाएगा. आयोजन अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बताया कि विगत 5 वर्षों बिहार विकास कप का आयोजन हो रहा है. जेडीयू कार्यकर्ता आज के दिन रक्तदान करके सीएम नीतीश को जन्मदिन का तोहफा देंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 71 वां जन्मदिन है, तो 71 पाउंड ब्लड डोनेट करने की तैयारी है.

साफ छवि ने बनाया बिहार का विकास पुरुष

नीतीश कुमार ने जब पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाली तो उन्हें पर्याप्त समर्थन नहीं मिला, नतीजा यह हुआ कि कुछ समय बाद ही उनके पद छोड़ना पड़ा. लेकिन, 2005 में जदयू और भाजपा के साथ ने बिहार में एक बार फिर से सरकार बनाई और इस बार उन्होंने बिहार के जंगलराज की छवि से बाहर निकालने के लिए काम किया. जिससे देश में बिहार को नई पहचान मिलनी शुरू हुई. इसके बाद बिहार में नीतीश युग ऐसा चला कि खुद वह बिहार के विकास पुरुष बन गए.

ये भी पढ़ें – LPG की कीमत से लेकर बैंकिंग नियमों तक! मार्च के ये बड़े बदलाव आपकी जेब पर डालेंगे सीधा असर

 

Related posts

LPG Price Hike: खाना बनाना और भी होगा महंगा! अप्रैल 2022 से दोगुनी हो सकती है रसोई गैस की कीमत

Manoj Singh

खेल में लेट लतीफी: अब तो ऐसा पाकिस्तान में नहीं होता, लेकिन सिमडेगा में हो गया!

Pramod Kumar

बिहार के सिवान में खुलेआम सड़क पर बंदूक और धारधार हथियार लहराने का Video हुआ Viral

Sumeet Roy