समाचार प्लस
Breaking पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar Cabinet : बिहार में नीतीश कैबिनेट की बैठक में लिए गए छह अहम फैसले, CM नीतीश के ‘पिता’ की प्रतिमा स्थल पर हर साल राजकीय समारोह

Bihar Cabinet

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड-बिहार
Bihar Cabinet: बिहार में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अध्‍यक्षता में राज्‍य मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार की दाेपहर संपन्‍न हो गई. मंत्रिपरिषद की बैठक में 6 एजेंडों पर मुहर लगाई गई.   बिहार नगर पालिका अधिनियम-2007 के आलोक में एक नए नगर निकाय का गठन एवं तीन नगर निकायों का क्षेत्र विस्तार की स्वीकृति दी गई है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिता थे स्वर्गीय कविराज राम लखन सिंह

प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय कविराज राम लखन सिंह, वैद्य शहीद नाथुन प्रसाद यादव, शीलभद्र याजी, मोगल सिंह, एवं डूमर प्रसाद सिंह के सम्मान में नगर परिषद क्षेत्र बख्तियारपुर में स्थापित प्रतिमा स्थल पर प्रत्येक वर्ष 17 जनवरी को राजकीय समारोह आयोजित किए जाने की स्वीकृति दी गई है . गौरतलब है कि स्वर्गीय कविराज राम लखन सिंह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिता थे। उनकी प्रतिमा बख्तियारपुर में लगी है। अब उसी प्रतिमा स्थल पर हर साल 17 जनवरी को राजकीय समारोह आयोजित किये जायेंगे।

ये संशोधन प्रस्ताव हुए पास

बिहार पेशा कर नियमावली में संशोधन की स्वीकृति दी गई है. कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्ति के आश्रितों को 4 लाख अनुग्रह अनुदान की राशि भुगतान के लिए वित्तीय वर्ष 2021-22 में 105 करोड़ रुपए अग्रिम की स्वीकृति दी गई है . वहीं 50000 रु. की दर से कोरोना  से मृत व्यक्ति के परिजन को अनुग्रह अनुदान देने के लिए 20 करोड़ रु.की स्वीकृति दी गई है . बिहार में राजस्व वृद्धि के लिए बिहार ईख नियमावली-1978 के नियम उपनियम में प्रथम अनुज्ञप्ति शुल्क, नवीकरण शुल्क में संशोधन का प्रस्ताव पास किया गया है.

ये भी पढ़ें : Pakur News : पाकुड़ में भीषण सड़क हादसा, अब तक 16 मौत की खबर, कोहरा बना कारण, बचाव कार्य जारी

 

Related posts

Bihar Raid: जेल अधीक्षक रामाधार सिंह के आवास पर विजिलेंस की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति का मामला

Sumeet Roy

Mata Vaishno Devi भवन में भगदड़ पर पीएम मोदी और राहुल गांधी सहित दिग्‍गज नेताओं ने जताया शोक

Manoj Singh

ये हैं Katrina Kaif के ससुर Sham Kaushal, फिटनेट में बेटे-बहू से कम नहीं, विश्वास नहीं तो देख लीजिए वीडियो

Pramod Kumar