समाचार प्लस
Breaking पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

Bihar byelection: गोपालगंज में बीजेपी का खिला ‘कमल’ तो मोकामा में राजद की जली ‘लालटेन’

image source : social media

Bihar byelection: बिहार की मोकामा सीट (Mokama seat of Bihar) राजद उम्मीदवार नीलम देवी (Nilam devi) ने जीत ली है. नीलम देवी बाहुबली नेता अनंत कुमार सिंह की पत्नी हैं. वहीं गोपालगंज में भाजपा और राजद के बीच कांटे की टक्‍कर में  23वें राउंड के बाद भाजपा प्रत्‍याशी ने राजद प्रत्‍याशी से फासला और बढ़ा लिया और  गोपालगंज से भाजपा उम्मीदवार कुसुम देवी ने चुनाव जीत लिया. उन्होंने राजद उम्मीदवार मोहन गुप्ता को 2183 हजार से अधिक मतों से हराया है. कुसुम देवी को करीब 70053 हजार मत मिले हैं, जबकि राजद उम्मीदवार को 67870 हजार मत मिले हैं.

वहीँ हरियाणा की आदमपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई, ओडिशा की धामनगर सीट से भाजपा उम्मीदवार सूर्यबंशी सूरज और यूपी की गोला गोकर्णनाथ सीट से भाजपा उम्मीदवार अमन गिरी आगे बने हुए हैं. महाराष्ट्र की अंधेरी पूर्व सीट से उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना उम्मीदवार ऋतुजा लटके आगे हैं. वहीं, तेलंगाना मुनूगोड़े सीट पर टीआरएस और भाजपा में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

इन सभी सातों सीटों के लिए तीन नवंबर को वोट डाले गए थे. जिन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हुए उनमें भाजपा के पास तीन, कांग्रेस के पास दो और शिवसेना एवं राजद के पास एक-एक सीट थी. पूर्व सीएम भजन लाल के पोते भव्य बिश्नोई (आदमपुर सीट) और अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी (मोकामा सीट) उन दिग्गज उम्मीदवारों में शामिल है जिनकी किस्मत का फैसला होना है. बिहार की दोनों ही सीटों पर राजद उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

इनके बीच है मुख्य मुकाबला 

बिहार के उपचुनाव (Bihar byelection) में मुख्य मुकाबला भाजपा और राजद के बीच है, जबकि हरियाणा में बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस, आईएनएलडी और आम आदमी पार्टी (AAP) से है। भाजपा का तेलंगाना में मुकाबला तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) से, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से और ओडिशा में बीजू जनता दल (BJD) से है.

 ये भी पढ़ें : Jharkhand: सीएम हेमंत समय विस्तार मिलेगा या नहीं, तय करेगा ईडी हेडक्वार्टर

Related posts

IPU Session: पाकिस्तान एसेंबली स्पीकर ने उठाया कश्मीर का मुद्दा तो पलामू सांसद वीडी राम ने धो दिया

Pramod Kumar

बिहार पंचायत चुनाव: EVM का बटन दबाने से पहले ग्लव्स पहनना जरूरी, मास्क भी अनिवार्य

Manoj Singh

‘बसपन का प्यार’ फेम Sahdev Dirdo की सेहत में सुधार, एक्सीडेंट के कई घंटों बाद आया होश, खतरे से बाहर

Manoj Singh