समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: भाजपा वालों ने खाली नहीं किया बंगला, सरकार ने भेज दिया गया 30 गुना जुर्माने का नोटिस

Bihar: BJP people did not vacate the bungalow, the government imposed a fine of 30 times

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भाजपा अब बिहार में सरकार में नहीं है। बिहार में अब जदयू के साथ राजद और कांग्रेस की सरकार है। लिहाजा मंत्री रहे भाजपा के उन नेताओं, जिन्होंने सरकारी आवास खाली नहीं किये हैं, उन्हें खाली करने के साथ तगड़ा जुर्माने का नोटिस भी थमाया गया है। इन नेताओं में नीतीश सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी और वर्तमान नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा शामिल है। आवास खाली करने के साथ आर्थिक जुर्माने के बाद सरकार और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। भाजपा का कहना है कि जदयू के भी कई लोग बिना आवास मिले बंगलों में रह रहे हैं, जब उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया है। तब भाजपा को क्यों नोटिस दिया गया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने आरोप लगाया कि सरकार भाजपा के साथ भेदभाव कर रही है.

पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी को मिला 2.36 लाख का नोटिस

बिहार की पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी को भवन निर्माण विभाग से आवास खाली करने के साथ 2 लाख 36 हजार रुपये के जुर्माने का नोटिस मिला है। भवन निर्माण विभाग के अनुसार बंगला खाली नहीं करने के बाद 30 गुना ज्यादा जुर्माने की राशि लगाया गया है। पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा पर भी लम्बा-चौड़ा जुर्माना लगाया गया है।

भाजपा पर झूठा प्रचार करने का आरोप

उधर भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने भाजपा पर झूठा प्रचार करने का आरोप लगा है। उनका स्पष्ट करना था कि जब आप पद पर नहीं है तो बंगला तो खाली करना होगा। यह नियम है। यह नियम भी भाजपा के सरकार में रहते बनाया गया था कि समय पर बंगला खाली नहीं करने पर 30 गुना जुर्माना लगाया जाएगा। अशोक चौधरी ने कड़े लहजे में कहा कि जो सरकारी बंगलों को खाली नहीं करेगा वहां मजिस्ट्रेट भेजकर उसे खाली करायेंगे।

यह भी पढ़ें: 7 दिसंबर से शुरू हो रहा संसद का शीतकालीन सत्र, सरकार लायेगी नये विधेयक, विपक्ष करेगा हंगामा

Related posts

पूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh की बिगड़ी तबीयत, AIIMS में कराया गया भर्ती, हालात स्थिर – Congress

Sumeet Roy

Corona काल में इन योगासन से बदल सकते है अपने बच्चों की जिंदगी

Sumeet Roy

हाईवे पर आपको रोकने वाला टोल प्लाजा अब नहीं रहेगा,  GPS सिस्टम से कट जायेगा टोल, सफर होगा और फास्ट

Pramod Kumar