समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: बोचहां उपचुनाव में राजद की बड़ी जीत, भाजपा उम्मीदवार को 36,653 मतों से हराया

Bihar: Big victory for RJD in Bochan by-election, defeating BJP by 36,653 votes

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

राजद ने बोचहां विधानसभा उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। भाजपा की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए राजद उम्मीदवार अमर पासवान ने भाजपा उम्मीदवार बेबी कुमारी को 36,653 वोटों से पराजित कर दिया। अमर पासवान को कुल 82,562 मिले वहीं, बेबी कुमारी 45,909 वोट मिले। राजद की इस जीत के लिए माना जा रहा था कि भाजपा को वीआईपी से ब्रेकअप का खमियाजा भुगतना पड़ा है, लेकिन वीआईपी उम्मीदवार के वोटों को भी मिला लिया जाये तब भी राजद उम्मीदवार भारी पड़ रहे हैं। वीआईपी उम्मीदवार को 29,277 वोट मिले।

राजद उम्मीदवार की इस जीत पर राजद प्रमुख तेजस्वी यादव ने उम्मीदवार अमर पासवान के साथ जनता को भी जीत की बधाई दी।

आज सुबह जब मतगणना शुरू हुई तब शुरुआती राउंड में भाजपा उम्मीदवार आगे चल रही थीं, लेकिन चौथे राउंड के बाद राजद उम्मीदवार ने जब एक बार बढ़त बनायी तब भाजपा उम्मीदवार सिर्फ उसके पीछे चलती नजर आयीं। 25 राउंड की गिनती के बाद राजद उम्मीदवार ने आखिकार यह जंग जीत ली।

बता दे मुसाफिर पासवान के निधन से बोचहां सीट रिक्त हुई थी। उसी के लिए यह चुनाव लड़ा गया था। मुसाफिर पासवान विधानसभा चुनाव 11268 मतों  से जीता था।मुसाफिर पासवान को कुल 77837 मत प्राप्त हुए थे। उपचुनाव में उनके बेटे अमर कुमार पासवान ने अपने पिता स्वर्गीय मुसाफिर पासवान का रिकॉर्ड तोड़ा और 36653 मतों से जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: Hanuman Jayanti पर सुखविंदर सिंह के वीडियो ‘श्री हनुमान चालीसा’ ने मचायी धूम, अयोध्या में की गयी लॉन्चिंग

Related posts

Assembly Election 2022 Date Live: सात चरणों में होंगे पांचों राज्यों के चुनाव, 10 फरवरी को पहले दौर का मतदान, 10 मार्च को मतगणना

Sumeet Roy

1 जनवरी से शुरू होगा 15 से 18 साल के बच्चों का Vaccine Registration, यहां पढ़ें Details

Sumeet Roy

Mann Ki Baat : PM Modi ने किया बिरसा मुंडा को याद, कहा- बिरसा मुंडा से हमें कई चीजें सीखने को मिलती है

Manoj Singh