समाचार प्लस
जामताड़ा फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: राजद केअनिल सहनी की विधानसभा सदस्यता समाप्त, एलटीसी घोटाले में दोषी करार

Bihar: Assembly membership of RJD Anil Sahni terminated, convicted in LTC scam

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

सत्तारूढ़ महागठबंधन सरकार में शामिल राजद को बड़ा झटका लगा है। भ्रष्टाचार के मामले में कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक अनिल सहनी की विधानसभा सदस्यता समाप्त कर दी गयी है। इस संबंध में विधानसभा से आधिकारिक आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें, एलटीसी घोटाले में दोषी करार दिये जाने और सजा होने के बाद विधायक पर यह कार्रवाई हुई है।

राज्यसभा सदस्य रह चुके राजद विधायक अनिल सहनी को अवकाश एवं यात्रा भत्ता घोटाला मामले में दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दोषी करार देते हुए तीन साल कैद की सजा सुनाई है। यह सजा मिलने के बाद अनिल सहनी की विधानसभा सदस्यता समाप्त की गयी है।

क्या है एलटीसी घोटाला?

अनिल सहनी पर अवकाश और यात्रा भत्ता में घोटाले का आरोप लगा था। इस एलटीसी घोटाला मामले में 31 अक्टूबर, 2013 में सीबीआई ने सहनी पर केस दर्ज किया था। यह मामला तब का है जब अनिल सहनी राज्यसभा सदस्य थे। सहनी पर आरोप था कि राज्यसभा सांसद रहते उन्होंने बिना कोई यात्रा किए जाली ई-टिकट और फर्जी बोर्डिंग पास के जरिये 23 लाख 71 हजार रुपये की धोखाधड़ी की थी। उनके दो सहयोगियों एनएस नायर और अरविंद तिवारी को दो-दो साल जेल की सजा के साथ प्रत्येक पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया।

यह भी पढ़ें: सहाराश्री सुब्रत रॉय की बढ़ेंगी मुश्किलें, रांची के डोरंडा थाने में निवेशकों ने दायर की FIR

Related posts

झारखंड में बिकते हैं विधायक! खरीदोगे ?

Manoj Singh

International Literary Award : Sunjeev Sahota का ‘चाइना रूम’ बुकर पुरस्कार की दौड़ में, प्रवासियों की पीड़ा को दर्शाता है उपन्यास

Sumeet Roy

Holcim Group से मेगा डील ने अडानी ग्रुप को बनाया देश का दूसरा सबसे बड़ा सीमेंट मेकर

Pramod Kumar