समाचार प्लस
Uncategories

Bihar Accident: सड़क दुर्घटना में ट्रक ने कई लोगों को रौंदा, आठ की मौत, राष्‍ट्रपति-पीएम ने जताया शोक

image source : social media

Bihar Accident: बिहार के वैशाली जिले (Bihar’s Vaishal) में रविवार की रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया। देसरी थाना क्षेत्र के हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर पूजा में जुटे लोगों की भीड़ में एक तेज रफ्तार ट्रक घुस गया। इस हादसे में छह बच्‍चों सहित आठ लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित तमाम बड़े नेताओं ने इस घटना (Bihar Accident) पर दुख जताया है।

राषट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक

वैशाली सड़क हादसे पर राषट्रपति और प्रधानमंत्री शोक जताया है और घायलों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना की है। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि बिहार में हुई सड़क दुर्घटना में बच्चों समेत कई लोगों के हताहत होने की खबर अत्यंत पीड़ादायक है। मैं इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

रात के नौ बजे हुआ यह हादसा

देसरी थाना क्षेत्र के नयागंज अठ्ठाइस टोला के निकट रविवार की रात करीब नौ बजे भीषण सड़क हादसे में छह बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। घनी आबादी वाले क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक ने डेढ़ दर्जन लोगों को रौंद दिया। फिर पास के पीपल के पेड़ में जा भिड़ा।

राष्‍ट्रपति ने भी जताया शोक

वहीं, इस घटना पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने शोक जताया है। साथ ही प्रधानमंत्री ने पीड़िता के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सड़क दुर्घटना में अपनों को खोने वाले परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। बता दें कि इस दुर्घटना में बच्चों सहित कई लोगों की मौत हो गई है।

पीएमओ से ढाई लाख मुआवजे की घोषणा

पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के वैशाली में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और पीएमएनआरएफ (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से ​​घायलों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि स्वीकृत की है।

भुइयां पूजन के दौरान हुआ हादसा 

मिली जानकारी के अनुसार सड़क किनारे मनोज राय के यहां भुइयां बाबा के पूजन के लिए श्रद्धालु नेवतन में व्यस्त थे, उन्हें तनिक भी अंदेशा नहीं था कि कोई वाहन इस तरह उन्हें कुचल देगा। परंतु अचानक एक ट्रक सड़क से उतरकर भीड़ में घुसता चला गया, जब तक लोग कुछ समझ पाते, चारों ओर चीख-पुकार मच गई। उधर, ट्रक भीड़ को रौंदते सड़क किनारे पीपल के पेड़ में जा टकराया। वहीं इस हादसे पर सीएम नीतीश कुमार ने भी दुख जाहिर किया है।

ये भी पढ़ें : Nalanda: प्रेमिका ने पति के साथ मिलकर प्रेमी के किए 6 टुकड़े, पुनपुन नदी से मिला सिर तो पंचाने नदी से धड़

Related posts

टाटा मुख्य अस्पताल में 18 वर्षीय युवक की मौत, आक्रोशित परिजनों ने जमकर काटा बवाल

Sumeet Roy

BREAKING: Rajiv Lochan Bakshi फिर बने IPRD निदेशालय के Director, 2002 बैच के हैं IAS अधिकारी

Sumeet Roy

Mobile Data खत्म? कोई बात नहीं, बिना Internet के ऐसे चलाएं WhatsApp,अपनाएं ये आसान तरकीब

Manoj Singh