समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: राजद प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी सम्भालेंगे अब्दुल बारी सिद्दीकी, जगदानंद पद पर रहने को तैयार नहीं

Bihar: Abdul Bari Siddiqui will take over as RJD state president

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद के पद छोड़ने की खबरों के बाद खबर आ रही है कि नए प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी पार्टी का यह पद सम्भालेंगे। सिद्दीकी के नाम पर राजद में आम सहमति बन गई है। बता दें, नाराजगी के कारण जगदानंद सिंह राजद के प्रदेश अध्यक्ष पद पर नहीं रहना चाहते हैं। उन्हें मनाने की काफी कोशिश भी की गई लेकिन वह इस पद पर रहने के लिए तैयार नहीं हैं। तब लालू यादव ने अब्दुल बारी सिद्दीकी को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाने का फैसला ले लिया है और इस पर पार्टी में आम सहमति भी बन गयी है।

बता दें, अपनी नाराजगियों के बीच पिछले दिनों अपने दिल्ली प्रवास में जगदानंद सिंह लालू यादव से मिले थे। इस मुलाकात में उन्होंने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जिम्मेदारी से मुक्त होने की इच्छा जता दी थी। इसके बाद उन्हें मनाने की भी कोशिश की गई लेकिन अब जगदानंद सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया है।

इस बीच, आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष पद से जगदानंद सिंह के विदाई की खबरों को लेकर लोजपा के अरविन्द कुमार सिंह ने राजद सहित तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए तेजस्वी यादव कुछ भी कर सकते हैं। सीएम की कुर्सी के लिए तेजस्वी यादव  सवर्णों का बलि चढ़ाने से हिचकते नहीं। पहले पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह की बलि चढ़ाई गई और अब जगदानंद सिंह की पारी है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: कुछ ब्यूरोक्रेट्स इधर के, तो कुछ उधर के, बीच में पिस रहे ईमानदार ऑफिसर

Related posts

Elon Musk का एक और झटका: केवल Blue Tick ही नहीं, बल्कि सभी Twitter यूजर्स को देना पड़ सकता है सब्सक्रिप्शन चार्ज

Manoj Singh

Kawasaki KLX450R 2022: भारत में Kawasaki की नई Dirt Bike लॉन्च, जानें कीमत और खासियतें

Manoj Singh

Road Safety Week: युवा रहें सतर्क, 70 प्रतिशत युवा होते हैं सड़क हादसों के शिकार

Pramod Kumar