समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर को बड़ी राहत, दिल्ली की कोर्ट ने किया आरोपों से मुक्त

शशि थरूर को पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को अहम सुनवाई के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को पत्नी सुनंदा पुष्कर मौत

शशि थरूर को पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को अहम सुनवाई के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को पत्नी सुनंदा पुष्कर मौत मामले में लगाए गए दिल्ली पुलिस के आरोपों से मुक्त कर दिया।

बुधवार को अहम सुनवाई के दौरान दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सुनंदा पुष्कर की हत्या के आरोपों से पति शशि थरूर को बरी कर दिया है। उधर, राहत मिलने के बाद शशि थरूर ने दिल्ली की कोर्ट का शुक्रिया अदा किया है। इसके साथ ही कहा है कि 7.5 साल से इस टॉर्चर और दर्द से गुजर रहा था। अब उन्हें बड़ी राहत मिली है।

लगे थे गंभीर आरोप

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को कि दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-498 ए (पति या उसके रिश्तेदार द्वारा अत्याचार) और धारा-306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत आरोपी बनाया है। आरोप साबित होने पर मामले में 3 साल और 10 साल की सजा हो सकती है।

मौत से कुछ दिन पहले  पति से हुई थी हाथपाई 

गौरतलब है कि सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 की रात दिल्ली के एक लग्जरी होटल के सुइट में मृत मिली थीं। जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर पर पत्नी सुनंदा पुष्कर को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया था। कोर्ट में दिल्ली पुलिस की ओर से बताया गया कि पति शशि थरूर के साथ तनावपूर्ण रिश्तों की वजह से सुनंदा पुष्कर मानसिक रूप से परेशान थीं। सुनंदा पुष्कर की मौत से कुछ दिन पहले उनकी अपने पति से हाथापाई हुई थी और इसके निशान शरीर पर मौजूद थे। आरोपों के मुताबिक, शशि थरूर ने पुष्कर को प्रताड़ित किया जिसकी वजह से उन्होंने आत्महत्या की।
ये भी पढ़ें :बिहार में Corona के एक्टिव केस 203, सबसे अधिक नए मरीज पटना में मिले

 

Related posts

पिता ने Wrong Side में मोड़ी गाड़ी तो बेटी ने ऐसी लगाई फटकार, वीडियो देख लोगों ने की तारीफ

Manoj Singh

फिर बढ़ने लगा Corona? इस जिले में लगा 3 दिन का Lockdown

Manoj Singh

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में किया रांची की मंजू का जिक्र, झारखंड के ‘एलोवेरा विलेज’ की प्रशंसा की 

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.