समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Naxal Alert: बिहार-झारखंड समेत चार राज्यों में हो सकते हैं बड़े नक्सली हमले! ख़ुफ़िया विभाग ने जारी किया अलर्ट

Naxal attack

नक्सली संगठन अगले दो सप्ताह के भीतर चार राज्यों में बड़े नक्सली हमले (Naxal attack)को अंजाम दे सकते हैं. इस हमले की  संभावना को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. अलर्ट के मुताबिक अगले दो सप्ताह के अंदर झारखंड, बिहार समेत उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में कहीं भी नक्सली बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक नक्सली हमले की आशंका को देखते हुए इससे जुड़े इनपुट्स को उन चारों राज्यों के साथ साझा किया गया है.

राज्यों की पुलिस को सतर्कता के कई सुझाव भेजे जा रहे हैं

मामले की गंभीरता को देखते हुए चारों राज्यों की पुलिस प्रशासन आगे की रणनीति बनाने में जुटी हुई है. राज्यों की पुलिस बल के साथ-साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बलों द्वारा भी लगातार नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन किये जा रहे हैं. साथ ही बड़ी तादाद में नक्सलियों द्वारा आत्मसमर्पण किया गया है और गिरफ्तारियां भी हुई हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि इसी वजह से नक्सलियों में बौखलाहट है. हाल में नक्सलियों द्वारा कुछ पोस्टर भी तैयार किए गए हैं. केंद्रीय खुफिया विभाग के सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसी द्वारा सतर्कता के कई सुझाव भी विशेष तौर पर राज्यों की पुलिस को भेजी जा रही है.

ये भी पढ़ें : भारत में COVID-19 केसों में लगभग 18 फीसदी की बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में 2,927 नए मामले

Related posts

सिटीजन फाउंडेशन और प्रेस क्लब देगा पत्रकारों को फेलोशिप, कैटेगरी में मिलेंगे 50-50 हजार रुपए

Sumeet Roy

Salman Khan gets bitten by snake: सलमान खान को सांप ने काटा, देर रात अस्पताल में किया गया भर्ती, फार्म हाउस में मना रहे थे क्रिसमस

Manoj Singh

योग शिक्षिका राफिया नाज भाजपा में शामिल, दीपक प्रकाश ने कहा- योग भारत की सांस्कृतिक धरोहर

Pramod Kumar