समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

भीषण जंग के बीच विदेश मंत्रालय का बड़ा फैसला, यूक्रेन से अपना दूतावास हटाएगा भारत

Ukraine embassy

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के दौरान विदेश मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन में मौजूद अपने दूतावास को पोलैंड में शिफ्ट करने की घोषणा की है.

ट्वीट के जरिए मिली जानकारी

विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है कि देश के पश्चिमी भागों में हमलों सहित यूक्रेन में तेजी से बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि यूक्रेन में भारतीय दूतावास को पोलैंड में अस्थायी रूप से शिफ्ट किया जाएगा. आगे की घटनाओं के बारे में स्थितियों का रिव्यू किया जाएगा.

दूतावास के इनपुट जरूरी

आपको बता दें कि भारतीय दूतावास लगातार अपने उन नागरिकों के संपर्क में हैं जो वहां अब भी फंसे हुए हैं. वहीं दूतावास की ही मदद से अब तक तमाम भारतीयों को युद्ध स्थल से रेस्क्यू किया जा चुका है. यूक्रेन में मौजूद भारतीय दूतावास समय-समय पर लोगों के लिए एडवाइजरी जारी करता रहता है, जिससे वहां मौजूद लोगों को बहुत मदद मिलती है.

यूक्रेन में लगातार बमबारी कर रहा रूस

रूस यूक्रेन में लगातार हमले कर रहा है. अब रूस पश्चिम क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रहा है. तमाम प्रतिबंधों के बावजूद रूस अपनी शर्तों पर अड़ा हुआ तो वहीं यूक्रेन भी रूस के सामने झकने के बजाय लगातार उसके हमले का जवाब दे रहा है. यूक्रेन में खराब होती सुरक्षा स्थित हवाला देते हुए भारत सरकार ने रविवार को यूक्रेन के दूतावास को पोलैंड में शिफ्ट करने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें :Radhe Shyam ने दूसरे ही दिन पार किया 100 करोड़ का जादुई आंकड़ा, Box Office पर छाए प्रभास

Related posts

Big Announcement : ‘मिया भाई’ फेम Rapper रुहान अरशद ने म्यूजिक इंडस्ट्री को कहा अलविदा, ‘संगीत इस्लाम में हराम है’

Manoj Singh

Jharkhand के माननीय घूमेंगे महंगी फॉर्च्यूनर कार में, राज्य सरकार देगी उपहार में

Pramod Kumar