समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर व्यापार

Maruti Suzuki की Car खरीदने का प्लान बनाने वालों को तगड़ा झटका, फिर बढ़ने वाली है कीमत

Maruti Suzuki Car

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड-बिहार
Maruti Suzuki Car Price Hike: देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने गुरुवार को इसका ऐलान कर दिया है. मारुति की ओर से बयान में कहा गया है कि अलग-अलग वैरिएंट के दाम बढ़ाए जाएंगे. कंपनी ने ये फैसला लागत में हुई बढ़ोतरी के बाद लिया है.

लागत मूल्य में बढ़ोतरी को कीमतों में इजाफे की वजह बताया

नेशनल स्टॉक ऐक्सचेंज की फाइलिंग में मारुति सुजुकी ने जनवरी 2022 से कारों के दाम बढ़ाने की जानकारी दी है. कंपनी ने लागत मूल्य में बढ़ोतरी को कीमतों में इजाफे की वजह बताया है और उत्पादन लागत में हुई बढ़ोतरी का कुछ हिस्सा ग्राहकों के पाले में डालना अपनी मजबूरी बताया है. फिलहाल कंपनी ने ये जानकारी नहीं दी है कि कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी, यह जानकारी भी सामने नहीं आई है कि कीमतें चुनिंदा कारों की बढ़ेंगी या सभी कारों की.

इसी साल मारुति सुजुकी 3 बार अपनी कारों के दाम बढ़ा चुकी है

बता दें कि भारत में कार निर्माताओं ने एक ट्रेंड सा बना लिया है जहां हर नए साल की शुरुआत में लगभग सभी वाहन निर्माता कीमतें बढ़ा देते हैं. ये भी बता दें कि इसी साल मारुति सुजुकी 3 बार अपनी कारों के दाम बढ़ा चुकी है. ऐसे में कीमत बढ़ाने का कंपनी का ये फैसला कोई सरप्राइज बनकर नहीं आया है. मारुति सुजुकी के बाद कुछ ही समय में अन्य कार निर्माता भी भारतीय बाजार में वाहन महंगे करने का ऐलान कर सकते हैं. तो अगले साल से मारुति सुजुकी कार खरीदना और भी महंगा हो जाएगा.

EECO की कीमतों में इजाफा

Maruti Suzuki ने सितंबर-2021 में 1.9 फीसदी वाहनों की कीमतें बढ़ाई थीं. अब अनुमान लगाया जा रहा है कि जब मार्केट लीडर मारुति सुजुकी ने कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है तो फिर बाकी ऑटो कंपनियां भी धीरे-धीरे कीमतों बढ़ा सकती हैं.ज्ञात हो कि नवंबर महीने के आखिरी दिन मारुति सुजुकी ने सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक EECO की कीमतों में इजाफा कर दिया. कंपनी ने ईको की कीमतों में 8000 रुपये की बढ़ोतरी की है. कंपनी ने बताया कि ईको में अब पैसेंजर एयरबैग्स लगाए गए हैं, जिसके लागत करीब 8000 रुपये बढ़ गई है. अब कीमतों में बढ़ोतरी के बाद मारुति ईको की एक्स-शोरूम कीमत 4.3 लाख रुपये हो गई है. ये बढ़ी कीमतें 30 नवंबर से लागू हो गई हैं.

ये भी पढ़ें :The Railway Men: बाबिल खान ने शेयर किया भोपाल गैस त्रासदी पर बनी फिल्म का पोस्टर, R. Madhavan, Kay Kay Menon भी आएंगे नजर

 

Related posts

Jharkhand News : विपक्ष के विधायकों ने CM Hemant soren से की मुलाकात, विकास कार्यों एवं जनहित से जुड़े विभिन्न मामलों से कराया अवगत

Manoj Singh

नहीं रहे Yusuf Hussain, भावुक संदेश लिख हंसल मेहता बोले- ‘आज अनाथ हो गया’

Manoj Singh

Lohardaga: ‘आत्मसमर्पण नीति नई दिशा’ के तहत दो नक्सलियों ने किया आत्मसर्पण

Pramod Kumar