समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

SBI ने नियम बदल ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, आपके जेब पर पड़ेगा बड़ा असर?

image source : social media

SBI Hike MCLR​: देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए झटके वाली खबर है. अब SBI से अब लोन लेना महंगा हो जाएगा और नए और पुराने ग्राहकों की ईएमआई भी बढ़ जाएगी. दरअसल, एसबीआई (SBI) और फेडरल बैंक (Federal Bank) ने अपने ग्राहकों को जोरदार झटका दिया है. बैंक ने विभिन्न अवधि वाले कर्ज के लिए मार्जिनल कॉस्ट बेस्ड लेंडिंग रेट यानी एमसीएलआर (MCLR) में 25 बेसिस प्वाइंट्स तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है. आपको बता दें कि इससे पहले जून और जुलाई और अगस्त में भी लगातार एसबीआई ने एमसीएलआर में इजाफा किया था. दरें 15 अक्टूबर, 2022 से प्रभावी हो चुकी हैं.

एफडी पर बढ़ाई ब्याज दरें 

इसके अलावा अभी हाल ही में बैंक की तरफ से फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट (FD Interest Rates) पर ब्‍याज दर भी बढ़ाया गया है. बैंक की ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट पर अपडेट जानकारी के मुताब‍िक SBI ने सभी अवधि के लिए अपने एफडी की ब्याज दरों में 20 आधार अंकों तक की वृद्धि की है. नई ब्याज दरें 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर लागू होंगी. बैंक की वेबसाइट के अनुसार, एफडी पर बढ़ी हुई ब्याज दरें भी 15 अक्टूबर, 2022 से प्रभावी हैं. बैंक ने दो महीने के अंतराल के बाद रिटेल एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी 10 आधार अंक (बीपीएस) से लेकर 20 बीपीएस तक है.

ये भी पढ़ें : Wall Street Journal’ में मोदी सरकार के खिलाफ ‘अभियान’, विज्ञापन छापकर भारतीय वित्तमंत्री को बताया ’वांटेड’

Related posts

Hero Pleasure+ XTec: हीरो का नया स्कूटर लॉन्च, मिले ब्लूटूथ के साथ कॉल, SMS अलर्ट जैसे फीचर्स, इतनी है कीमत

Manoj Singh

15 लाख का इनामी माओवादी रमेश गंझू चढ़ा पुलिस के हत्थे, 30 से अधिक पुलिसकर्मियों की हत्या का है आरोपी

Manoj Singh

PM Modi ने की UNSC की बैठक की अध्यक्षता, समुद्री सुरक्षा के लिए दिये 5 सिद्धांत

Pramod Kumar