समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Vodafone Idea का जोरदार झटका! अब यूजर्स को नहीं मिलेगी यह सुविधा, बोले- प्लीज नहीं…

Vodafone Idea

Vodafone Idea ने अपने पोस्टपेड प्लान्स के साथ पेश किए गए Amazon Prime सब्सक्रिप्शन की वैलिडिटी को कम कर दिया है. इससे पहले Airtel ने अपने पोस्टपेड प्लान के साथ पेश किए गए अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन की वैलिडिटी में बदलाव किया था. टेलीकॉमटॉक की खबर के मुताबिक, अब Vi के पोस्टपेड प्लान द्वारा पेश किए गए अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन में वही बदलाव देखे जा सकते हैं. नए महीने से यूजर्स को कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे. आइए जानते हैं…

Vi पोस्टपेड यूजर्स को 6 महीने का मिलेगा Amazon Prime सब्सक्रिप्शन

Vodafone Idea के पोस्टपेड यूजर्स को अब 1 साल की वैलिडिटी के साथ Amazon Prime सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा. इसके बजाय, वे इसे अभी छह महीने के लिए प्राप्त करेंगे. टेल्को की वेबसाइट का कहना है कि परिवर्तन 1 अप्रैल से प्रभावी हुआ. कंपनी ने पोस्टपेड योजनाओं द्वारा दिए जाने वाले अन्य अतिरिक्त लाभों की वैधता अवधि में कोई बदलाव नहीं किया है. व्यक्तिगत पोस्टपेड प्लान हों, फैमिली प्लान हों या REDX प्लान हों, सभी प्लान्स के लिए Amazon Prime सब्सक्रिप्शन की वैलिडिटी छह महीने कम कर दी गई है.

Amazon ने बढ़ाई प्राइम सब्सक्रिप्शन टैरिफ

अमेजन ने कुछ महीने पहले प्राइम सब्सक्रिप्शन टैरिफ बढ़ाया था. 999 रुपये प्रति वर्ष से, प्लेटफॉर्म की सदस्यता के लिए कीमत 1,499 रुपये प्रति वर्ष हो गई थी. अमेजन प्राइम यूजर्स के लिए प्राइम म्यूजिक, प्राइम वीडियो और बहुत कुछ जैसे ऐप तक पहुंच लाता है. वोडाफोन आइडिया और एयरटेल दोनों ने बढ़ती लागत के कारण अमेजन प्राइम के वैधता लाभ को कम कर दिया है. REDX प्लान, जिसे Vodafone Idea की सबसे प्रीमियम पेशकश माना जाता है, वह भी केवल छह महीने के लिए Amazon Prime की पेशकश कर रही है.

Reliance Jio कर रहा है अभी भी एक साल के लिए Amazon Prime की पेशकश 

गौरतलब है कि रिलायंस जियो अभी भी एक साल के लिए अपने प्लान्स के साथ Amazon Prime सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही है. Jio भी भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया द्वारा लिए गए फैसलों के बाद जल्द ही बदलाव कर सकता है. सभी कंपनियां अभी भी अपने पोस्टपेड प्लान के साथ मल्टीपल ओवर-द-टॉप (OTT) सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही हैं.

ये भी पढ़ें : Power Crisis: कोयले की कमी से पूरे देश में संकट, अस्पतालों और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सेवा हो सकती है ठप!

Related posts

Jharkhand सरकार की पहल, प्रज्ञा केंद्रों के माध्यम से पंचायत भवन में आधार पंजीकरण

Pramod Kumar

Global Hunger Index: भारत नागरिकों को भोजन उपलब्ध कराने में पाकिस्तान, बांग्लादेश से भी पीछे

Pramod Kumar

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ ने उठायी बोरा बेचने के आदेश को वापस लेने की मांग

Pramod Kumar