समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Big Announcement : ‘मिया भाई’ फेम Rapper रुहान अरशद ने म्यूजिक इंडस्ट्री को कहा अलविदा, ‘संगीत इस्लाम में हराम है’

Big Announcement: 'Miya Bhai' fame rapper ruhan arshad says goodbye to music

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार
Big Announcement : ‘मिया भाई’ रैप से नाम कमाने वाले हैदराबादी रैपर रुहान अरशद ने म्यूजिक इंडस्ट्री यानी संगीत की दुनिया को अलविदा कह दिया है। 2018 में ‘मिया भाई’ रैप सॉन्ग से तहलका मचाने वाले रैपर रुहान अरशद ने कहा कि संगीत इस्लाम में हराम है और वह अब केवल हलाल करेंगे, हराम नहीं। अपने यूट्यूब चैनल ‘रुहान अरशद ऑफिशियल’ पर उन्होंने संगीत की दुनिया को छोड़ने का ऐलान किया। उनके चैनल पर 2.34 मिलियन (करीब 23 लाख) सब्सक्राइबर्स हैं।

अपने सात मिनट के वीडियो में अरशद ने कहा कि मुझे अपने फैसले पर पूरा विश्वास है और इसकी घोषणा करते वक्त मेरे मन में कोई दूसरा खयाल नहीं आया। मैं पूरी तरह से म्यूजिक इंडस्ट्री को छोड़ रहा हूं और अभी से मैं कभी आगे म्यूजिक वीडियो नहीं बनाऊंगा। मुझे पता है कि इस्लाम में संगीत पाप है, मगर मेरा पैशन था, जिसकी वजह से मैं यहां तक आया।

केवल म्यूजिक इंडस्ट्री छोड़ रहे हैं न कि यूट्यूब

उन्होंने आगे कहा कि वह केवल म्यूजिक इंडस्ट्री छोड़ रहे हैं न कि यूट्यूब। उन्होंने म्यूजिक जर्नी में सहयोग के लिए अपने फैन्स को शुक्रिया कहा और उनसे आगे किस तरह के कंटेंट पर काम करें, इसके लिए सुझाव भी मांगे। इतना ही नहीं, अर्शद ने अपने उन फॉलोअर्स से भी ऐसा करने की अपील की, जो म्यूजिक इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। अर्शद ने कहा कि जो इस इंडस्ट्री में आ चुके हैं, उन्हें भी संगीत की दुनिया को अलविदा कह देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर अब हम कुछ करेंगे तो हलाल करेंगे, मगर हराम नहीं।

ये भी पढ़ें :India Post Recruitment 2021: डाक विभाग झारखंड सर्कल में पोस्टमैन सहित कई पदों पर भर्ती, 10वीं पास भी करें आवेदन

 

Related posts

युवाओं में क्यों बढ़ रहा है हार्टअटैक का खतरा? ये पांच लक्षण हो सकते हैं संकेत, न करें नजरअंदाज

Manoj Singh

Murder: सरायकेला में युवक की हत्या, पहले गोली मारी फिर सिर को पत्थर से कुचला

Manoj Singh

Olympic में चाहिए Medals पर schools में नहीं है playground, ऐसे में कैसे खेलेगा भारत और कैसे बढ़ेगा भारत?

Priyanshi Tripathi

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.