समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार बेगूसराय

बिहार में टला बड़ा हादसा, ट्रैकमैन की सूझबूझ से बाल-बाल बची नई दिल्ली-वैशाली एक्सप्रेस

Big accident averted in Bihar, Vaishali Express narrowly saved due to trackman's understanding

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

बेगूसराय में ट्रैक मैन की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा टल गया। रेल पटरी क्रेक होने की सूचना जब ट्रैक मैन को लगी ट्रक उसने तत्परता से दिखाते हुए ट्रेन को रुकवा कर हादसे को टाल दिया। उसी ट्रैक से नई दिल्ली-वैशाली एक्सप्रेस गुजरने वाली थी, लेकिन ट्रैकमैन ने लाल झंडी दिखाकर दनौली फुलवरिया स्टेशन के पास ट्रेन को रुकवा दिया। ट्रेन रुकते ही रेल यात्रियों में हड़कंप मच गया। मामला बरौनी कटिहार रेल खंड की है।

बताया जा रहा है कि सहरसा से नई दिल्ली-वैशाली एक्सप्रेस चली थी जोकि नई दिल्ली तक जाने वाली थी, जब दनौली फुलवरिया से पहले लखमीनिया स्टेशन के पास नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस पहुंची तो ट्रैक मैन के द्वारा इसकी सूचना दी गई कि पटरी क्रैक है। ट्रैक मैन के द्वारा रेल पटरी पर खड़ा होकर लाल झंडी दिखाना शुरू कर दिया। जैसे ही लाल झंडी हिलाते ट्रैकमैन को देखा ट्रेन ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए जैसे-तैसे ट्रेन को दनौली फुलवरिया के पास खड़ी कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार अगर ट्रैकमैन ने सूझबूझ नहीं दिखायी होती तो आज एक बड़ा हादसा हो सकता था। तकरीबन 1 घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। 1 घंटे के बाद पटरी दुरुस्त कर परिचालन फिर से शुरू किया गया।

रेलवे अधिकारी इस पर अलग-अलग राय दे रहे हैं। उनका कहना है कि सुबह में ट्रेन गुजरने के बाद पटरी टूटी है। रेलकर्मी का कहना है कि ठंड के मौसम में तकनीकी कारणों से ऐसी घटना होती है, लेकिन टूटी हुई पटरी को देखकर लग रहा है कि यह साजिश भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: झारखंड पदों एवं सेवा की रिक्तियों में आरक्षण (संशोधन) विधेयक-2022 विधानसभा से पास

Related posts

Jharkhand: राज्य के 9 खनिज ब्लॉकों की होगी नीलामी, भूतत्व निदेशालय खान एवं भूतत्व विभाग झारखंड ने शुरू की प्रक्रिया

Pramod Kumar

IBPS Clerk Recruitment 2021: नेशनल बैंकों में क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन का एक और मौका, 5858 पदों पर होगी भर्तियां

Manoj Singh

Jharkhand: विधानसभा सत्र के बाद पंचायत चुनाव कराने पर सरकार सहमत, तिथियों के ऐलान का इन्तजार

Pramod Kumar