समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

रेलवे भर्ती घोटाला: CBI ने RJD नेता भोला यादव को किया गिरफ्तार, चार ठिकानों पर CBI की छापेमारी

image source : social media

दरभंगा: केंद्रीय जांच एजेंसी(CBI) ने आज पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के तत्कालीन ओएसडी भोला यादव (Bhola Yadav)को नौकरी के लिए जमीन लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। बिहार में पटना और दरभंगा में चार जगहों पर तलाशी जारी है। भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू यादव के ओएसडी रहे थे। लालू यादव उस वक्त के रेल मंत्री थे और यह घोटाला भी उसी समय का है।  भोला यादव को ही इस घोटाले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है।

image source : social media
image source : social media

जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लेने के हैं आरोपी 

भोला यादव पर आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान उन्होंने जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे। सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद पिछले दिनों लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई।

लालू के हनुमान कहे जाते हैं 

भोला यादव लालू यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं। 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में वह बहादुरपुर सीट विधायक चुने गए थे। हालांकि हालिया 2020 चुनाव में वे हायाघाट सीट से चुनाव हार गए हैं। उनको लालू का हनुमान कहा जाता है और तेजस्वी के भी काफी नजदीकी माने जाते हैं।

ये भी पढ़ें : अखिलेश राज में मंत्री रहे Gayatri Prajapati की बेनामी जमीन को ED ने किया अटैच, अबतक 90 करोड़ की संपत्ति जब्त

 

Related posts

KBC में आज महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देंगे रांची के ज्ञान

Manoj Singh

ट्रैक पर आ रही है Rhea Chakraborty की लाइफ, देर रात पार्टी करने निकलीं, देखें खूबसूरत अंदाज 

Manoj Singh

Covid-19: अमेरिका-यूरोप में फिर मचा हाहाकार, भारत में कहीं फिर तो नहीं मंडरायेगा खतरा?

Pramod Kumar