समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

नकली ‘रतन टाटा’ से सावधान, नहीं तो हो जायेंगे ठगी के शिकार, कहीं आपको भी तो नहीं मिला ऐसा ऑफर

Beware of fake 'Ratan Tata', have you also not received such an offer?

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भारत का टाटा ग्रुप देश ही नहीं पूरी दुनिया में एक भरोसे का नाम है। रतन टाटा इसके चेयरमैन रह चुके हैं। गुजरात के सूरत शहर में जन्‍मे रतन टाटा ने टाटा समूह को नई ऊंचाई तक पहुंचाया। लेकिन कुछ लोगों ने उनके नाम का इस्तेमाल कर ‘ठगी की फैक्ट्री’ खोल ली है।  टाटा के इस विश्‍वास और भरोसे का ठगों ने फायदा उठाना शुरू कर दिया है। रतन टाटा के नाम पर ठगी की जा रही है। हाल ही में रतन टाटा ने अपना 85वां जन्म दिन मनाया। इसी को ठगों ने अपना हथियार बनाया है।

हाल के दिनों में सोशल मीडिया और विभिन्‍न व्‍हाट्सएप ग्रुप पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि रतन टाटा अपने जन्मदिन की खुशी में अपने सभी भारतीय यूजर को ₹479 का 56 दिन के लिए फ्री रिचार्ज दे रहे है। लोगों से कहा जा रहा है कि अगर आपके पास Jio, Vi, Airtel का नंबर है तो आप नि:शुल्क रिचार्ज पा सकते है। इसके नीचे रिचार्ज करने का लिंक भी दिया जा रहा है।

इस मैसेज से सावधान रहें। टाटा समूह की ओर से इस तरह का कोई ऑफर नहीं दिया गया है। यह लोगों को ठगने के लिए ठगों की ओर से टाटा समूह के विश्‍वास को भुनाने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे किसी मैसेज को न खुद तवज्जों दें और ही किसी को इसे फॉरवर्ड करें। जितना भी सम्भव हो इसकी सच्‍चाई जरूर लोगों को बताएं।

यह भी पढ़ें: Sahara India के चेयरमैन और निदेशकों के खिलाफ शिकायतवाद, सरकार लेगी एक्शन!

Related posts

Jharkhand Politics: 3 तो गए… बाकी और 7 कौन…? माथापच्ची में जुटी झारखंड कांग्रेस

Manoj Singh

श्रद्धांजलि: नहीं रहे Sharad Yadav, इंजीनियरिंग के बाद राजनीति में आए थे, छात्र राजनीति से लेकर संसद तक ऐसा रहा सफर

Manoj Singh

Word of the Day: Shashi Tharoor ने बीजेपी पर हमले के लिए लिखा नया शब्द ‘Allodoxaphobia’, जानिए क्या है मतलब

Manoj Singh