समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Bengaluru Test: 238 रनों से हराकर टीम इंडिया ने श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में किया सफाया

Bengaluru Test: Team India beat Sri Lanka by 238 runs

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

कप्तान के रूप में टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा ने शानदार आगाज किया है। अपनी कप्तानी में टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का सफाया किया है। टीम इंडिया ने बेंगलुरू टेस्ट को तीसरे दिन ही 238 रनों के भारी-भरकम अंतर से जीत लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है।

श्रीलंका की टीम को जीत के लिए 447 का लक्ष्य मिला था, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने बेहतरीन शतक जरूर जमाया, लेकिन उनकी पूरी टीम 208 रनों पर ही पैवेलियन लौट गयी। जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के आगे पूरी श्रीलंकाई टीम संघर्ष करती नजर आयी। भारत ने 28 साल बाद श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया है।

बता दें, भारत ने मैच के दूसरे दिन ही श्रींलका की पहली पारी को सिर्फ 109 रनों पर समेट उसे संघर्ष से बाहर कर दिया था। 144 रन की बढ़त के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी 303 के स्कोर पर घोषित कर श्रीलंका को 447 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था। जिसका अपने कप्तान के शतक के बावजूद श्रीलंका दमदार संघर्ष नहीं दिखा पाया और दूसरी पारी में पूरी टीम 208 रनों पर सिमट गयी।

यह भी पढ़ें: कोरोना के दौरान हर दिन जमा हुआ 84.61 टन मेडिकल कचरा, बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण पर रांची सांसद संजय सेठ के सवाल

Related posts

Vaccination: क्या Covaxin और Covishield vaccine की मिक्स डोज़ सुरक्षित और असरदार है? जानें क्या कहती है ICMR की study

Sumeet Roy

मुख्यमंत्री Hemant Soren ने खरसावां गोलीकांड के वीर शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा – पर्यटक स्थल के रूप में विकसित होगा ‘शहीद पार्क’

Manoj Singh

Jharkhand language dispute: चरणबद्ध प्रतिकार सभा का होगा आयोजन, 26 को मंच की बैठक

Manoj Singh