समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार बेगूसराय

Begusarai: पेरिस से आयी विदेशी दुल्हन ने देसी दूल्हे के साथ लिए सात फेरे, वीडियो में देखिये अनोखी शादी

Unique Marriage

बिहार से बेगूसराय ब्यूरो मनोहर कुमार सिंह की रिपोर्ट/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

प्रेमनगर कहे जाने वाले फ्रांस के पेरिस से आयी विदेशी बाला का अनोखा विवाह यहां चर्चा का विषय बना हुआ है। दोनों का भारत में प्यार हुआ, विदेश में व्यापार और प्यार आगे बढ़ा और इसकी परिणति हुई बिहार के इस गांव में। अपने प्यार को हमेशा के लिए अपना बनाने के लिए पेरिस की यह बाला सात समंदर पार कर बेगूसराय के इस गांव में आयी। रविवार की रात दोनों का जब विवाह हुआ तब भारतीय दूल्हे और विदेशी दुल्हन को देखने के लिए गांव-समाज की भारी भीड़ इकट्ठी हो गयी। विवाह वैदिक रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुआ। शादी के दूसरे दिन यानी सोमवार को भी विदेशी दुल्हन को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी हुई है।

यह अनोखा प्रसंग भगवानपुर थाना क्षेत्र के कटहरिया का है। जहां रामचंद्र साह के पुत्र राकेश कुमार ने पेरिस की रहने वाली व्यवसायी मैरी लोरी हेरल के साथ सनातन परंपरा के अनुसार विवाह रचाया है। सात समंदर पार से विवाह करने के लिए ना सिर्फ यह लड़की आयी है, बल्कि लड़की के परिजन भी साथ आये हैं। अगले सप्ताह दूल्हा और दुल्हन विदेश लौट जाएंगे।

भारत में ही दोनों का प्यार चढ़ा था परवान

लड़का राकेश कुमार के पिता रामचंद्र साह ने बताया कि उनका पुत्र दिल्ली में रहकर देश के विभिन्न हिस्सों के लिए टूरिस्ट गाइड का काम करता था। इसी दौरान करीब छह साल पहले उसकी दोस्ती भारत घूमने आई मैरी के साथ हो गयी। भारत से वापस अपने देश जाने के बाद दोनों की बातचीत कब प्रेम में बदल गया, कुछ पता नहीं चला। इसके बाद करीब तीन साल पहले राकेश भी पेरिस चला गया और वहां मैरी के साथ मिलकर पार्टनरशिप में कपड़े का व्यवसाय शुरू कर दिया। कपड़े के व्यवसाय के दौरान दोनों का प्रेम और प्रगाढ़ हो गया। इसकी जानकारी जब मैरी के परिजनों को लगी तो उन्होंने दोनों की शादी की स्वीकृति दे दी। पहले पेरिस में ही शादी का प्लान बना। लेकिन बहू मैरी को भारतीय सभ्यता और संस्कृति इतनी पसंद है कि उसने भारत आकर अपने होने वाले के पति के गांव में शादी करने का प्लान बनाया। इसके बाद मैरी अपने माता-पिता एवं राकेश के साथ गांव आ गयी। जहां रविवार की रात भारतीय सनातन परंपरा के अनुसार और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दोनों का विवाह संपन्न कराया गया।

यह भी पढ़ें: Film City Noida: योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए वैश्विक निविदा कल से

Related posts

Pulwama Attack: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, बिहार के एक मजदूर की मौत, दो घायल

Manoj Singh

कल शाम 4.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे New Education Policy पर देश को संबोधित

Manoj Singh

Car Launch: मारुति सुजुकी Celerio का अब खत्म होगा इंतजार, इस दिन होने जा रही भारत में लॉन्च

Manoj Singh