समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

चुनावों से पहले Arvind Kejriwal ने खेला हिन्दू कार्ड, बोले -नोट पर बापू के साथ होनी चाहिए लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर  

image source : social media

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुजरात और हिमाचल विधानसभा से पहले एक सियासी दांव चल दिया है. उन्होंने चुनावों को देखते हुए अब हिंदू कार्ड खेलते हुए मांग कर डाली है कि देश की आर्थिक स्थित को मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार से भारतीय नोट पर महात्मा गांधी की फोटो के साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छपे.

दिवाली की रात पूजा करते समय मन में ये विचार आया 

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिवाली की रात पूजा करते समय उनके मन में यह विचार आया। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी कई लोगों से बातचीत हुई है और इस पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए। डॉलर के मुकाबले रुपए की कमजोरी का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कोशिशें तब कामयाब होती हैं जब देवी-देवताओं का आशीर्वाद साथ हो।

‘आर्थिक मजबूती और समृद्धि के लिए देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी जरूरी’

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि देश को आर्थिक मजबूती और समृद्धि के लिए देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी जरूरी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया में 80 फीसदी मुस्लिम आबादी है और वहां नोट पर भगवान गणेश की फोटो है. जब वो ऐसा कर सकते हैं तो हम क्यों नहीं कर सकते. सीएम केजरीवाल ने कॉन्फ्रेंस में इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए कहा कि ऐसा नहीं है कि किसी देश में ऐसा नहीं हुआ है. इंडोनेशिया के नोट पर भगवान गणेश की तस्वीर लगी है. ऐसे में अगर वहां ऐसा हो सकता है, तो भारत में क्यों नहीं. केजरीवाल ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है इससे किसी को कोई परेशानी नहीं होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखेंगे ख़त 

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि भारतीय नोटों पर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर रहने दी जाए और दूसरी तरफ लक्ष्मी-गणेश की फोटो भी लगाई जाए। केजरीवाल ने कहा कि वह इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखने जा रहे हैं और उनसे अनुरोध किया जाएगा कि नए नोटों पर मां लक्ष्मी और गणेश जी की फोटो हो।

बीजेपी ने केजरीवाल पर साधा निशाना

बीजेपी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर पलटवार किया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि देवी-देवताओं के अपमान के बाद केजरीवाल हिंदू बनने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने राम मंदिर की जगह अस्पताल बनाने की बात कही थी। मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की कृपा पहले से ही भारत पर है।

 ये भी पढ़ें : Chhath Puja Special Train 2022: छठ पूजा पर घर जाने का बना रहे हैं प्लान ? रेलवे चला रही ये स्पेशल ट्रेनें

 

Related posts

BJP प्रवक्ता Pratul Shahdeo को पुलिस ने हिरासत में लिया, जानें आखिर क्यों?

Manoj Singh

Jharkhand: लातेहार में माओवादी नक्सली हथियार के साथ हुआ गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर पुलिस ने दबोचा

Pramod Kumar

आतंक पर भारत-चीन साथ? लगता है ड्रैगन को गुड-बैड आतंकवाद की समझ आ गयी!

Pramod Kumar