समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

‘बम्बई से आया मेरा दोस्त…दोस्त को सलाम करो…’ तीन वर्ष पहले झारखंड में Bappi Lahiri की गूंजी थी आवाज

Bappi Lahiri

1977 में बनी फिल्म आपकी खातिर का गाना  ‘बम्बई से आया मेरा दोस्त…दोस्त को सलाम करो….’ आज भी लोगों की जुबां पर चढ़ा रहता है. इस गीत को बप्पी लाहिड़ी ने ही गया था.  डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri)का आज निधन हो गया है। वह 69 वर्ष के थे।

जब हजारीबाग पहुंचे थे बप्पी ‘दा’

झारखंड में तीन वर्ष पहले बप्पी लाहिड़ी  की आवाज गूंजी थी. हजारीबाग में हुए एक संगीत समारोह में बप्पी ने समा बांध दिया था। 22 मई 2018 में अंतिम बार बप्पी लहरी ने अपने आवाज के जादू से सभी को खूब झुमाया. उनके तम्मा – तम्मा जैसे गाने सुनने के लिए झारखंड के हर जिले से लोग हजारीबाग पहुंचे थे.

स्वागत करने के लिए बेकरार थे उनके प्रशंसक 

कोरोना के ठीक पहले बप्पी लहरी के गानों को सुनने के लिए सुबह से ही संगीत पूरे हुए हजारीबाग पहुंच रहे थे. इस कारण पुलिस शहर में ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति हुई हो गई थी. शाम को जब संगीत कलाकार बप्पी लहरी का शो हुआ तो हजारों की संख्या में उनका स्वागत करने के लिए उनके प्रशंसक बेकरार थे.

जब कहा था ‘हजारीबागवासियों ने जीत लिया दिल’

मटवारी स्थित एके इंटरनेशनल होटल में एचआइवी पीड़ित बच्चों के सहायतार्थ रोटरी क्लब के आयोजन में आए बॉलीवुड के कलाकारों ने प्रेसवार्ता में हजारीबाग वासियों की खूब प्रशंसा की थी. गायक बप्पी लाहिरी ने कहा था  कि पहली बार हजारीबाग आए और यहां के लोगों ने दिल जीत लिया. उनके हर गाने पर लोगों ने उत्साह दिखाया। हास्य कलाकार एहसान कुरैशी ने भी कहा था कि पर्यटन के लिहाज से हजारीबाग काफी खूसूरत शहर है. उन्होंने झील, यूनिवर्सिटी आदि देखा.  साथ में एहसान कुरैशी की पत्नी जीनत एहसान, जूनियर नाना पाटेकर श्रवण कुमार, गायक सोहन कुमार, कोलकाता की रेडियो धूम की ऋचा कालरा आदि मौजूद थीं।

 

21 मई 2018 को बप्पी लहरी पहुंचे थे रांची एयरपोर्ट 

उन्होंने 90 के दशक के कई हिट गाने गाकर संगीत प्रेमियों का मन बहलाया और उन्होंने वादा भी दिया कि वह अगले बार फिर झारखंड में अपना शो तो करेंगे लेकिन कोरोना के बाद यह संभव नहीं हो पाया।

ये भी पढ़ें : मशहूर गायक और संगीतकार बप्‍पी लहरी का निधन

Bappi Lahiri

 

Related posts

Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव में बैलेट बॉक्स में डाले जाते हैं वोट, इस वजह से नहीं होता EVM का इस्तेमाल

Manoj Singh

Tokyo Olympic खेल गांव में Corona ने लगाई सेंध, मंडराया खतरा

Manoj Singh

धनबाद जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम निर्देश

Sumeet Roy