समाचार प्लस
Breaking Uncategories झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Dr. Ram Manohar Lohia Research Foundation द्वारा आयोजित राष्ट्रीय विचार मंथन में शामिल होने गोवा रवाना हुए मंत्री Banna Gupta

Banna Gupta

Jamshedpur: गोवा क्रांति दिवस की 75वें वर्ष पर डॉ. राममनोहर लोहिया रिसर्च फाउंडेशन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय मंथन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मंत्री Banna Gupta सपत्नीक गोवा रवाना हो गए हैं. इस अवसर पर डॉ. राममनोहर लोहिया रिसर्च फाउंडेशन, नई दिल्ली द्वारा एक स्मारिका भी प्रकाशित की गई है़, जिसका विमोचन दिनांक 28 नवंबर को उद्घाटन सत्र में झारखंड सरकार के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता द्वारा किया जाएगा. उनके साथ कांग्रेस के वरीय नेता कमल किशोर अग्रवाल, सिंहभूम चैंबर के उपाध्यक्ष मुकेश मित्तल, पूर्वी सिंहभूम जिला अग्रवाल सम्मेलन के महासचिव संदीप मुरारका, अग्रवाल सम्मेलन के सचिव अजय कुमार अग्रवाल भालोटिया, मंत्री के निजी सचिव आसिफ एकराम भी गोवा सम्मेलन में भाग ले रहे हैं.

इन दो दिनों में कई विषयों पर चर्चा सत्र आयोजित किए जाएंगे. गोवा की मुक्ति में महिलाओं की भूमिका, डॉ. लोहिया और भारतीय भाषाएँ, डॉ. लोहिया और नागरिक स्वतंत्रता, गोवा के स्वतंत्रता आंदोलन में ईसाईयों की भूमिका, समाजवादी नेता डॉ. लोहिया की दृष्टि- कल, आज और कल. डॉ. राममनोहर लोहिया को समाजवाद का आधुनिक प्रवर्तक माना जाता है, उनकी स्मृति में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में मंत्री बन्ना गुप्ता को बुलाया जाना यह जमशेदपुरवासियों के लिए गर्व का विषय है़. ज्ञात हो राम मनोहर लोहिया उत्तरप्रदेश के अग्रवाल समाज के थे एवं मंत्री बन्ना गुप्ता भी उसी समुदाय से संबंध रखते हैं. यह जानकारी मंत्री के प्रेस प्रभारी संजय ठाकुर ने दी.

इसे भी पढ़ें: Corona New Variant के डर से भारत के शेयर मार्केट में मचा हाहाकार, सेंसेक्स ने लगाया 1689 अंक का गोता

 

Related posts

Hazaribagh: गला काटकर की पत्नी की हत्या, हत्यारे पति ने थाने में किया आत्मसमर्पण

Pramod Kumar

पटना में महिला IPS की बेटी से कुक ने की दुष्कर्म की कोशिश, महिला थाना की पुलिस ने किया गिरफ्तार

Manoj Singh

गुणवत्तापूर्ण मनरेगा योजना को चतरा ने धरातल पर उतारा, मिला राज्य में तीसरा स्थान

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.