समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में 12-14 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन कार्यक्रम का किया शुभारंभ

Banna Gupta Vaccination

Banna Gupta Vaccination: जमशेदपुर स्थित कीनन स्टेडियम से 12-14 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन कार्यक्रम का जिले में विधिवत शुभारंभ आज माननीय स्वास्थ्य मंत्री, झारखंड बन्ना गुप्ता द्वारा किया गया। इस मौके पर 5 बच्चों को सांकेतिक रूप से टीका लगाते हुए इस वृहद टीकाकरण अभियान का आगाज हुआ। माननीय स्वास्थ्य मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि उम्मीद है पूर्व के अपने टीकाकरण इतिहास को दोहराते हुए यह जिला 12-14 आयु वर्ग के टीकाकरण में भी पूरे राज्य में पहला स्थान प्राप्त करेगा। उन्होने जिला उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव के नेतृत्व पर विश्वास जताते हुए कहा कि निश्चित ही यह जिला स्वास्थ्य, नागरिक सुविधा तथा विकास कार्यों के अन्य आयामों में नित नये ऊंचाई को प्राप्त करेगा। माननीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य भर में 12-14 आयु वर्ग में 15 लाख 94 हजार बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य है, तथा इसके सफल संचालन में राज्य के प्रत्येक जिम्मेदार नागरिक से सहयोग की अपेक्षा है।

जिला उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव ने अपने संबोधन में कहा कि 12-14 आयु वर्ग में 1 लाख 10 हजार 843 बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य जिले के लिए निर्धारित है । उन्होने समस्त जिलेवासियों तथा अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र, विद्यालय, पीएचसी, सीएचसी में अपने बच्चों को ले जाकर उनका टीकाकरण कराते हुए इस अभियान को सफल बनायें। उन्होने कहा कि उम्मीद है पूर्व की भांति एक बार फिर जिलेवासियों, जागरूक जन प्रतिनिधि, ग्राउंड लेवल वर्कर, आंगनबाड़ी सहायिका/सेविका, एसएचजी की महिलायें आदि का सहयोग प्राप्त होगा जिससे एक बार फिर यह जिला 12-14 आयु वर्ग के टीकाकरण में भी अव्वल रहेगा।

इसे भी पढ़ें: विशिष्ट लोगों के सुरक्षा गार्डों की प्रतिनियुक्ति करेगी नयी राज्यस्तरीय समिति, सरकार ने किया बदलाव

Banna Gupta Vaccination

Related posts

सीनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के तीन खिलाड़ी निक्की, सलीमा और संगीता चयनित, FIH Pro League के लिए टीम की घोषणा

Sumeet Roy

Gold-Silver Price: सोना-चांदी के भाव में आई गिरावट, यहां जानें क्या है लेटेस्ट रेट्स

Sumeet Roy

Hot Photoshoot: हॉट फोटोशूट कर Jhanvi Kapoor ने बंजर जमीन में भी डाल दी जान, तस्वीर देख बढ़ जाएगी दिल की धड़कन!

Manoj Singh