समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में Banna Gupta ने चुनाव प्रचार किया, कहा – उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार तय

banna Gupta uttrakhand

उत्तराखंड: केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री  बन्ना गुप्ता (Banna Gupta)  ने गुरुवार को  उत्तराखंड के रानीपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी राजवीर सिंह चौहान के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

“जनता समझ गई हैं, बीजेपी चली गई”

गौरतलब है कि उत्तराखंड की भेल रानीपुर विधानसभा सीट हरिद्वार जिले में पड़ती है. यह विधानसभा सीट हरिद्वार संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आती है. 2008 में परिसीमन के बाद इसे विधानसभा सीट घोषित किया गया था. 2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आदेश चौहान लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए हैं। अपने प्रचार चुनाव के दौरान मंत्री बन्ना गुप्ता ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘उत्तराखंड में जनता समझ गई हैं, बीजेपी चली गई है और कांग्रेस आ गई हैं’

“पर्यटन व्यवसाय उत्तराखंड की आर्थिक रीढ़”

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पर्यटन व्यवसाय उत्तराखंड की आर्थिक रीढ़ है। पर्यटन के कम होने से, यहां के लोगों का जीवन बेहद मुश्किलों भरा हो गया है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि पहाड़ों को वापस पर्यटन से जोड़ना कांग्रेस की कार्य योजनाओं में प्रमुखता से शामिल है। मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि कांग्रेस ने उत्तराखंड के चारों धामों में 24 घंटे RO पानी की व्यवस्था करने की घोषणा की कांग्रेस ने की है जिससे वहां प्लास्टिक प्रदूषण को नियंत्रित कर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके।

“कांग्रेस के आने से पर्वतीय क्षेत्रों में मॉडल अस्पताल बनेंगे”

उन्होंने उपस्थित जनसमूह को बताया कि एक स्वास्थ्य मंत्री के हैसियत से भरोसा दिलाता हूं कि कांग्रेस के आने से पर्वतीय क्षेत्रों में मॉडल अस्पताल बनेंगे जिससे गांव के लोगों को मिल गुणवत्तापूर्ण बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा।साथ ही ड्रोन और बाइक एम्बुलेंस से स्वास्थ्य सुविधाएं हर घर हर द्वार तक पहुंचेगी। इस अवसर पर प्रत्याशी राजवीर सिंह चौहान, धनबाद कांग्रेस के नेता अशोक सिंह समेत अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : Jio ने यूजर्स की करा दी चांदी! पाएं Jio का सबसे सस्ता 1GB डेटा प्लान, फ्री कॉल सहित मिलेंगे इतने फायदे कि झूम उठेंगे आप

ये भी पढ़ें : Dhanbad: 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या कर जंगल में छुपा दिया था शव, दरिंदे को मिली सजा-ए-मौत

Related posts

केंद्र सरकार को Supreme Court का नोटिस, ‘Clinical Trial के संबंध में डेटा सामने लायें’

Manoj Singh

अदालतों में नहीं मिलेगी ‘तारीख पर तारीख’! जल्द होगा इन्साफ! सुप्रीम कोर्ट की ‘तारीफ पर तारीफ’

Pramod Kumar

“आपके अधिकार-आपकी सरकार-आपके द्वार”: सीएम हेमंत ने 11 अरब 27 करोड़ 52 लाख 91 हज़ार 884 की परिसंपत्तियां बांटीं

Pramod Kumar