समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

शनिवार से लगातार चार दिनों तक बैंक रहेंगे बंद! जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम

Bank Strike

Bank Strike: अगर बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है, तो उसे आज ही निपटा लें. क्यों कि कल यानी शनिवार से लगातार चार दिनों तक बैंक का काम-काज प्रभावित रहेगा. दरअसल, आगामी शनिवार और रविवार को बैंक में अवकाश (Weekly Closing Day) है. इसके बाद सोमवार और मंगलवार को बैंक कर्मचारी हड़ताल (Bank Strike) पर जा रहे हैं. ये लोग केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के विरोध में हड़ताल में जा रहे हैं.

हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मचारी

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने कहा है कि बैंक यूनियन की तरफ से किए जाने वाले हड़ताल की वजह से 28 मार्च और 29 मार्च को बैंक काम-काज प्रभावित रहेगा. बता दें, यह हड़ताल प्राइवेटाइजेशन के विरोध में किया जा रहा है. SBI की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि हम पूरी कोशिश करेंगे की ग्राहकों को इस दौरान किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े.

एटीएम से कैश निकालने में भी होगी दिक्कत

बैंक अधिकारियों का कहना है कि इन चार दिनों तक बैंक में काम नहीं होगा तो बैंक के एटीएम भी खाली हो सकते हैं. उनका कहना है कि महानगरों और बड़े शहरों में, जहां थर्ड पार्टी कैश भरते हैं, वहां तो दिक्कत नहीं होगी. लेकिन जिन एटीएम में कैश भरने का काम बैंक के स्टाफ करते हैं, वहां कैश खत्म हो सकता है.

बैंकों के निजीकरण के विरोध में होगी हड़ताल

गौरतलब है कि दो दिवसीय हड़ताल का ऐलान आल इंडिया बैंक ईम्पलायीज एसोसिएशन (AIBEA) ने की है. इस हड़ताल में बैंक कर्मचारी शामिल होंगे. बैंकों के निजीकरण के विरोध में इस हड़ताल का आह्वान किया गया है. हालांकि बैंकों ने भरोसा दिलाया है कि हड़ताल के दौरान कामकाज प्रभावित न हो इसके लिए हम जरूरी इंतजाम करने की कोशिश कर रहे हैं.
ये भी पढ़ें :Airtel का धमाकेदार ऑफर! अब केवल इतने रुपए में किसी भी TV को बना सकते हैं Smart

Related posts

Bhojpur: आरा में 6 हेरोइन तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे, यूपी तक करते थे नशे का कारोबार

Pramod Kumar

6th JPSC : सफल छात्रों को राहत, हाइकोर्ट ने अगली सुनवाई तक यथास्थिति बनाये रखने का दिया निर्देश

Manoj Singh

Vacancy: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए है अच्छी खबर , इन शहरों में निकली Vacancy

Sumeet Roy