समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Karnataka: हिजाब मामले के बाद अब Bajrang Dal कार्यकर्ता की हत्या से बढ़ा तनाव, स्कूल-कॉलेज बंद

Bajrang Dal Activist Murder

Bajrang Dal Activist Murder: कर्नाटक हिजाब विवाद (Hiab Row, Karnataka) के कारण बीते कुछ दिनों से देशभर में सुर्खियों में बना हुआ है. इस बीच, वहां हिंदू संगठन- बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ता की हत्या से अलग तनाव पैदा हो गया है. घटना रविवार देर रात की बताई जाती है. खबरों के मुताबिक, शिवमोगा (Shivamogga) में Bajrang Dal के कार्यकर्ता 26 वर्षीय हर्ष की 4-5 अज्ञात लोगों ने हत्या की है. अब तक उनके बारे में कोई सुराग नहीं मिला है.

इस घटना के बाद पूरे इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. राज्य के गृह मंत्री ए ज्ञानेंद्र ने बताया, ‘अभी यह पता नहीं चला है कि हर्ष की हत्या के पीछे किस संगठन या किन लोगों का हाथ है. लेकिन जल्द ही पता लगा लिया जाएगा. फिलहाल पूरे इलाके में अगले 2 दिनों के लिए स्कूल, कॉलेज आदि बंद कर दिए गए हैं. अन्य ऐहतियाती कदम भी उठाए जा रहे हैं.’

गौरतलब है कि कर्नाटक पिछले कुछ दिनों से हिजाब-विवाद (Hijab Row) के कारण सुर्खियां बटोर रहा है. कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) में भी मामले की सुनवाई चल रही है. इसके तहत अदालत से मुस्लिम लड़कियों को शिक्षण संस्थानों की वर्दी के साथ हिजाब (Hijab with Uniform) पहनने की अनुमति दिए जाने की मांग की गई है. इसके विरोध में बजरंग दल (Bajrang Dal) जैसे हिंदू संगठनों ने ‘भगवा-पटका’ ओढ़ने, ओढ़ाने का अभियान (Saffron Shawl Campaign) चलाया हुआ है. इससे कई जगहों पर तनाव की स्थिति बनी है.

ये भी पढ़ें – Bank Holidays List: मार्च में होली-महाशिवरात्रि की छुट्टी, कुल 13 दिन बैंक रहेंगे बंद

Bajrang Dal Activist Murder

Related posts

BJP Core Committee Meeting: हेमंत सरकार पर और हमलावर होगी पार्टी

Manoj Singh

Jharkhand जगुआर के 14वें स्थापना दिवस में शामिल हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, जवानों के अभियानों को सराहा

Pramod Kumar

मशहूर पत्रकार Kamal Khan का दिल का दौरा पड़ने से निधन, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

Sumeet Roy