समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Badruddin Ajmal News: AIUDF चीफ Badruddin Ajmal ने अपने पूर्वजों को बताया हिंदू, बकरीद पर क़ुरबानी को लेकर कह दी ये बड़ी बात

image source : social media

Badruddin Ajmal News : असम के लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल(Badruddin Ajmal) ने कहा है कि उनके पूर्वज हिंदू थे। मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने असम के मुसलमानों से हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान करने की अपील की है। उन्होंने ईद-उल-अजहा के दौरान गायों की बलि नहीं देने की अपील की है। मालूम हो कि अजमल असम राज्य जमीयत उलमा (ASJU) के अध्यक्ष भी हैं, जो कि देवबंदी स्कूल ऑफ थिंक से संबंधित इस्लामिक विद्वानों के प्रमुख संगठनों की टॉप बॉडी है।

अजमल की अपील का विरोध भी हो रहा है 

हालांकि कई मुस्लिम नेताओं ने अजमल की अपील का विरोध भी किया है और उन्हें बीजेपी का एजेंट बताया है। अजमल ने असम के मुसलमानों से अपील की है कि ‘हिन्दुओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए’ वे 10 जुलाई को ईद-उल-अजहा के दौरान गायों की कुर्बानी (बलिदान) न करें।

देश में मुसलमानों और हिंदुओं के बीच की एकता तोड़ी नहीं जा सकती 

अजमल (Badruddin Ajmal) ने कहा, “आरएसएस के कुछ लोग हिंदू राज बनाने की कोशिश करके हिंदुस्तान को खत्म करना चाहते हैं। हिंदू राज कभी उनके सपनों में भी नहीं होगा। वे इस देश में मुसलमानों और हिंदुओं के बीच एकता को नहीं तोड़ सकते। अगर आप ईद पर एक दिन के लिए गाय नहीं खाएंगे तो मरेंगे नहीं। हम तो इसे हिंदू भाइयों के साथ मनाते हैं। हमारे सभी पूर्वज हिंदू थे। वे इस्लाम में आए क्योंकि इसमें विशेष गुण हैं, जो कि अन्य धर्मों की भावनाओं का सम्मान करना है।”

“बकरीद पर गाय की कुर्बानी न दी जाए”

एआईयूडीएफ के अध्यक्ष अजमल ने हाल ही में कहा था कि हिंदुओं का सनातन धर्म गाय को मां मानता है और उसकी पूजा करता है। हमें उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस्लामी मदरसे दारुल उलूम देवबंद ने 2008 में सार्वजनिक अपील की थी कि बकरीद पर गाय की कुर्बानी न दी जाए। उसने यह बताया था कि इस बात का कोई उल्लेख या अनिवार्यता नहीं है कि गाय की ही बलि देनी होगी।

ये भी पढ़ें : राजद सुप्रीमो लालू यादव के स्वास्थ्य में सुधार, सोशल मीडिया पर लालू की मुस्कुराती तस्वीर वायरल

Related posts

Poster Of ‘Maa Kaali’: ‘मां काली’ के हाथ में सिगरेट देख गुस्से से भड़क उठे लोग, फिल्म के इस पोस्टर से मचा बवाल

Manoj Singh

Kangana Ranaut 2022 के UP चुनाव में BJP के लिए करेंगी प्रचार! वृंदावन में इशारों में कही अपनी बात

Pramod Kumar

Giridih News: गिरिडीह पुलिस ने किया एक हार्डकोर नक्सली के साथ दो को गिरफ्तार, ठेकेदारों से लेवी वसूलने के साथ दो के हत्या का है आरोपी

Sumeet Roy