समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Badminton Thomas Cup: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को हराया

Badminton Thomas Cup

Badminton Thomas Cup: भारत ने थॉमस कप के फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर इतिहास रच दिया है. भारत ने 73 साल में पहली बार इस खिताब को जीता. भारत इस खिताब जीतने वाला छठा देश बन गया है. खिताबी मुकाबले में किदांबी श्रीकांत, लक्ष्‍य सेन से सजी भारतीय बैडमिंटन टीम ने इंडोनेशिया को 3-0 से हराया. फाइनल के पहले मैच में लक्ष्‍य सेन ने जीत दिलाकर भारत को 1-0 से बढ़त दिलाई. लक्ष्‍य ने एंथोनी को 8- 21, 21- 17, 21- 16 से मात दी.

शानदार अंदाज में जीते दो गेम 

सेमीफाइनल में उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में असफल रहने वाले लक्ष्‍य सेन ने फाइनल में कोई गलती नहीं की. पहले गेम बुरी तरह से गंवाने के बाद उन्‍होंने दूसरे गेम में वापसी की और एंथोनी सिनिसुका पर दबाव बनाना शुरू किया. उन्‍होंने अगले दोनों गेम शानदार अंदाज में जीते.

सात्विक और चिराग को बहाना पड़ा पसीना

भारत के इस सफर को सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी बरकरार रखा. भारतीय जोड़ी ने 18-21, 23-21, 21-19 से दूसरा मुकाबला जीतकर भारत को 2-0 से बढ़त दिला दी. हालांकि भारतीय जोड़ी को जीत के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा. भारतीय जोड़ी ने मोहम्‍मद अहसन और केविन संजय के खिलाफ पहला गेम गंवाया और दूसरे गेम में 4 मैच प्‍वाइंट बचाए. इसके बाद तीसरा गेम भी अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें : Rajiv Kumar ने देश के 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त का पदभार संभाला, सुशील चंद्रा की ली जगह

Related posts

देवघर: पप्पू यादव की बेटी ब्यूटी ने वीडियो में लगायी गुहार, यूक्रेन से बाहर निकाले सरकार

Sumeet Roy

Twitter पर Trend कर रहा ‘Reject Zomato’, जानिए क्या है विवाद

Manoj Singh

Bihar: कूड़े के ढेर में मिली Corona Vaccine की भरी हुई शीशियां, DM बोले- दोषियों को मिलेगी सजा

Sumeet Roy