समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Babulal Marandi की विधायकी बचेगी या जाएगी, आज आ सकता है फैसला

Babulal Marandi Jharkhand

Babulal Marandi Jharkhand: झारखंड विकास मोर्चा (JMM) से भाजपा में गये बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) के दलबदल मामले में झारखंड विधानसभा के न्यायाधिकरण में सुनवाई पूरी हो चुकी है. विधानसभा अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो के न्यायाधिकरण ने इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया था. पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी की सदस्यता मामले को लेकर आज विधानसभा के न्यायाधिकरण का फैसला आ सकता है.

आज 6 मामलों की सुनवाई होनी है

विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो (Rabindra Nath Mahto) के न्यायाधिकरण में गुरुवार यानि आज 6 मामलों की सुनवाई होनी है. दोपहर 12 बजे से वे कोलकाता में कैश के साथ पकड़े गये कांग्रेस के तीनों विधायक डॉ इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप के मामले में सुनवाई करेंगे. कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम की अनुशंसा पर तीनों की विधायकी खत्म करने के लिए स्पीकर ने नोटिस भेजकर 1 सितंबर तक जवाब मांगा था.

प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के खिलाफ दायर दलबदल मामले की भी होगी सुनवाई

वहीं दोपहर 2 बजे से स्पीकर विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के खिलाफ दायर दलबदल मामले की सुनवाई करेंगे. भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के दलबदल मामले में 30 अगस्त को ही सुनवाई पूरी हो चुकी है. स्पीकर इस पर फैसला सुना सकते हैं. गुरुवार को सबकी नजरें स्पीकर के कोर्ट की तरफ होंगी. किसकी विधायकी रहेगी और किसकी जाएगी, यह फैसला स्पीकर के हाथ में है.

ये भी पढ़ें :Mamata Banerjee बोलीं- पता होता राजनीति इतनी गंदी होगी, तो इसमें कभी नहीं आती

Babulal Marandi Jharkhand

Related posts

New Year Party: सर्दी में जब पियोगे यारों… गरम कोट बन जाएगा…नए साल के जश्न में छलकाएं जाम, लेकिन जरा संभलकर, हैंगओवर पड़ सकता है महंगा 

Manoj Singh

Mining lease case: CM Hemant Soren ने चुनाव आयोग से मांगा एक महीने का समय, कहा – मां बीमार, राहत दें

Manoj Singh

झारखंड के10 वें राज्यपाल बने रमेश बैस, झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने दिलायी पद एवं गोपनीयता की शपथ

Manoj Singh