समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Aurangabad: माओवादी महाराणा प्रताप रंजन को CRPF और औरंगाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Aurangabad

औरंगाबाद से रूपेश कुमार/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

औरंगाबाद (Aurangabad) में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एफ-47 बटालियन और मदनपुर पुलिस को संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है। सीआरपीएफ एवं औरंगाबाद पुलिस ने हार्डकोर माओवादी महाराणा प्रताप रंजन उर्फ राणा रंजन को गिरफ्तार किया है। बता दें, महाराणा प्रताप रंजन भाकपा माओवादी के पोलित ब्यूरो के सदस्य रहे जगदीश यादव उर्फ जगदीश मास्टर का पोता और झारखंड के 25 लाख के इनामी नक्सली वीरेंद्र यादव उर्फ सौरभ जी उर्फ मरकस का भतीजा है।

गिरफ्तारी के बाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि भाकपा माओवादी के हार्डकोर दस्ते के सदस्य राणा रंजन को गुप्त सूचना पर उमगा मंदिर के पास बादम की ओर जाते वक्त गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये नक्सली की उम्र मात्र 19 साल 8 माह की है और वह कासमा थाना के गम्हरिया गांव का निवासी है। गौरतलब है कि गिरफ्तार नकली दादा जगदीश यादव उर्फ जगदीश मास्टर भाकपा माओवादी के पूर्व पोलित ब्यूरो का सदस्य है और 2011 में अपनी गिरफ्तारी से पूर्व वह आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और बिहार में कई घटनाओं में शामिल रहा है।

यह भी पढ़ें: बदले हेयर स्टाइल के साथ तेज प्रताप देंगे विरोधियों को चुनौती, बोले- तुम हमारा मजाक उड़ाओ, हम धज्जियां उड़ा देंगे!

Related posts

Latehar: बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने महिला को बुरी तरह पीटा, पुलिस आयी तब बची जान

Pramod Kumar

खूंटी में केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा और भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री दिलीप सेकिया का भव्य स्वागत

Pramod Kumar

Palamu : सीएम के प्रधान सचिव के आप्‍त सचिव के माता-पिता की घर में घुसकर गला रेतकर जघन्य हत्या

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.