समाचार प्लस
Breaking खेल टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympic)

Tokyo Olympics 2020 : Deepika से हौसला पाकर Atanu Das ने दो ‘शेर’ किये ‘ढेर’, अंतिम 16 में पहुंचे

Atanu Das

Tokyo Olympics 2020 : भारतीय तीरंदाज अतनु दास (Atanu Das) ने एक के बाद एक दो दिग्गजों को पटखनी देकर गुरुवार को टोक्यो ओलम्पिक के तीरंदाजी के एकल व्यक्तिगत मुकाबले के अंतिम-16 में जगह बना ली है। अतनु ने ओलंपिक चैंपियन कोरिया के ओह जिन ह्युक को हराकर चौंकाने वाली जीत जीत दर्ज की है। वहीं, ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीत चुके चाइनीज ताइपे के डें यु चेंग को हरा कर उन्होंने राउंड ऑफ 32 में जगह बनायी थी। मुकाबले के दौरान पत्नी दीपिका कुमारी दर्शक दीर्घा में बैठकर पति Atanu Das का हौसला अफजाई कर रही थीं।

क्वालिफाइंग मुकाबले में नम्बर 1 पर रहे कोरियाई तीरंदाज ओह जन ह्युक से अतनु का मुकाबला कांटे का रहा। शूट ऑफ गए मैच को अतनु ने 6-5 से अपने नाम कर राउंड ऑफ 16 में प्रवेश किया।अतनु ने कांटे का संघर्ष 25-26, 27-27, 27-27, 27-22, 28-28 से जीता। बता दें कि 2012 के लंदन खेलों में गोल्ड जीत चुके ओह जिन ह्युक इस साल टोक्यो में कोरियाई टीम ने भी गोल्ड मैडल जीता था।

इससे पहले हुआ राउंड ऑफ 64 मुकाबला भी काफी कांटे का रहा। यह मुकाबला क्वालिफिकेशन राउंड में नम्बर 2 पर रहे चीनी ताइपे तीरंदाज दें यू चेंग से था। यह मुकाबला भी पांच सेटों तक चला। चार सेटों की समाप्ति के बाद दोनों खिलाड़ी 27-26, 27-28, 28-26, 27-28 से बराबर थे। पांचवें सेट में दोनों तीरंदाजों का पहला शॉट बिलकुल निशाने पर लगा। स्कोर 10-10. दूसरे शॉट पर दोनों ने 9-9 अंक जुटाए। स्कोर 19-19. लेकिन चीनी ताइपे का तीसरा तीर निशाने से बहक गया। अंक मिले सिर्फ 7. स्कोर 19-26. इसके बाद अतनु दास के तरकश से निकला तीर 9 अंक ले उड़ा। अब स्कोर था 28-26. इस तरह अतनु दास ने यह मुकाबला 6-4 से जीतकर अगले राउंड में प्रवेश कर लिया। बता दें. अतनु दास के हाथों पराजित होने वाले दें यू चेंग  टोक्यो ओलंपिक में टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं।

अगले राउंड में जापान से मुकाबला

अगले दौर में अतनु दास का सामना जापान के ताकाहारू फुरुकावा से होगा। बता दें, ताकाहारू 2012 लंदन ओलिंपिक के व्यक्तिगत रजत पदक विजेता हैं। साथ ही कांस्य पदक जीतने वाली जापान की टीम का हिस्सा भी थे।

दर्शक दीर्घा में इकलौती भारतीय फैन दीपिका

जिस समय कोरियाई खिलाड़ी के साथ मुकाबला चल रहा था, करीब दर्जन भर कोरियाई टीम के सदस्य अपने खिलाड़ी का  हौसला बढ़ा रहे थे। इस दौरान भारत की ओर से सिर्फ एक आवाज दीपिका की आ रही थी। वह  ‘गुड जॉब! कॉन्फिडेंस!’ बोलकर पति अतनु दास का हौसला बढ़ा रही थीं।

इसे भी पढ़ें : Tokyo Olympic 2020 : बॉक्सर Satish Kumar पहुंचे मेडल करीब, चोट के बावजूद दमदार प्रदर्शन

Related posts

Armed Forces Flag day : सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर CM Hemant Soren ने सैनिकों के कल्याण के लिए किया अंशदान

Manoj Singh

राज्‍य सरकार देगी 10 रुपये में धोती, साड़ी और लुंगी, CM हेमंत सोरेन कल दुमका से करेंगे सोना-सोबरन योजना की शुरुआत, जानें क्या है योजना 

Manoj Singh

‘सीता भी यहां बदनाम हुई …’ सुप्रिया सुले के साथ बातचीत का वीडियो वायरल होने पर बोले Shashi Tharoor

Manoj Singh