समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Assembly Election Result 2022 LIVE: 5 में से 4 राज्यों में बीजेपी की बल्ले-बल्ले, पंजाब के रुझान ‘आप’ के पक्ष में

Assembly Election Result

विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 (Assembly Election Result 2022 LIVE)- उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), उत्तराखंड (Uttarakhand), पंजाब (Punjab), गोवा (Goa) और मणिपुर (Manipur) में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम आ रहे हैं.

शुरुआती रुझानों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. उत्तराखंड की 70 में से 44 सीटों पर भाजपा आगे है. आम आदमी पार्टी ने पंजाब के रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. पंजाब की 117 सीटों में से आम आदमी पार्टी 90 सीटों पर आगे चल रही है.

भाजपा का परचम फिर से लहरा

सपा की लाख कोशिशों के बाद भी यूपी में भाजपा का परचम फिर से लहरा रहा है. इस नतीजे से यह साफ हो गया है कि यूपी में वाकई डबल इंजन की सरकार को लोगों ने पसंद किया और सीएम योगी और पीएम मोदी की जोड़ी के सामने कोई भी नहीं टिक पाया. भाजपा की इस जीत के पीछे कई ऐसी चीजें हैं जो इन पांच सालों में विरोधियों की हर कोशिश पर भारी पड़ी.

मोदी लहर अब भी जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कीकी लोकप्रियता दिन-दोगुनी रात-चौगुनी बढ़ती ही जा रही है. यूपी में भाजपा की जीत का यह भी एक सबसे बड़ा कारण है. चुनाव के कुछ महीनों से पहले ही पीएम मोदी ने यूपी के लिए कमर कस ली थी. उन्होंने यूपी के कई जिलों में रैलियां की. उनकी रैली में लाखों की संख्या में उमड़े लोगों ने जाहिर कर दिया था कि मोदी अब भी हिट हैं. इस बार भी उत्तर प्रदेश चुनाव के नतीजों ने साफ कर दिया है कि 2014 में शुरू हुई मोदी लहर अभी तक जारी है. 2017 में यूपी में भाजपा की जीत हर तरह से मोदी लहर के नाम थी. 2014 का लोक सभा चुनाव भी ऐसा ही था.

ये भी पढ़ें : Punjab Election Result 2022 Live Updates: AAP के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान करीब 21 हजार वोटों से आगे, दूसरे नंबर पर धुरी सीट से कांग्रेस के दलवीर सिंह गोल्डी
https://samacharplusjhbr.com/punjab-election-result-2022-live-updates-counting-of-votes-begins//////

Related posts

Jharkhad News: सिमडेगा में विधायक Bandhu Tirkey के बॉडीगार्ड की सड़क हादसे में मौत, नए साल का जश्न मनाने आए थे घर

Manoj Singh

Saryu Roy ने ट्व‍िट कर किया बड़ा धमाका, कहा- रवि केजरीवाल ही मुखौटा कंपनियों का सरग़ना

Manoj Singh

अचर्चित-अल्पचर्चित नायकों को सम्मान देने का अवसर है ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ : अन्नपूर्णा देवी

Pramod Kumar