समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Asian Hockey Championship : भारत ने कड़े मुकाबले में पाकिस्तान को दी पटखनी, इनाम ब्रॉन्ज मेडल

Asian Championship Trophy Hockey

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 4-3 से हराकर एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। ढाका में खेले गये इस मुकाबले में दोनों ही टीमें दो क्वार्टर गुजर जाने तक 1-1 की बराबरी पर थी। बाकी के दो क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने गोल करने में तेजी दिखायी, लेकिन भारत ज्यादा गोल कर पाकिस्तान को पटखनी देने में सफल रहा। भारत के लिए मनप्रीत सिंह, सुमित, वरुण कुमार और आकाशदीप सिंह ने गोल किए जबकि पाकिस्तान के लिए अब्दुल राणा, अफराज और अहमद नदीम ने स्कोर किया।

मैच का पहला गोल भारत ने किया। मनप्रीत सिंह ने दूसरे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत को बढ़त दिलाई। पाकिस्तान ने पहले क्वार्टर की समाप्ति से पहले ही मैदानी गोल करते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

दूसरा क्वार्टर गोल रहित रहा। लेकिन तीसरे क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर को अब्दुल राणा ने गोल में तब्दील पाकिस्तान को बढ़त दिला दी। यह गोल 33वें मिनट हुआ। पिछड़ने के बाद भारतीय खिलाड़ी पूरे रंग में आ गये और पाकिस्तानी गोल पोस्ट पर हमले तेज कर दिये। सुमित ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से पहले ही भारत को बराबरी दिला दी।

चौथे क्वार्टर में वरुण कुमार ने पेनल्टी कॉर्नर पर दमदार गोल दागकर स्कोर 3-2 कर दिया। आकाशदीप सिंह ने एक और गोल कर पाकिस्तान को हक्का-बक्का कर दिया। अहमद नदीम ने पाकिस्तान का तीसरा गोल कर गोल अंतर को कम अवश्य किया, लेकिन भारत ने 4-3 से मैच जीतते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया।

बता दें भारतीय टीम एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में सेमीफाइनल में मंगलवार को जापान के हाथों 3-5 से हार खिताबी दौड़ से बाहर हो गयी थी। जबकि ग्रुप मैच में भारत जापान को 6-0 से हरा चुका था।

यह भी पढ़ें: इसकु कराटे झारखंड की 10 सदस्य टीम अहमदाबाद रवाना, 16वेंअंतर्राष्ट्रीय कराटे कप में लेगी हिस्सा

Related posts

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 13 को करेंगे स्वास्थ्य चिकित्सा परिवार कल्याण विभाग के कार्य प्रगति की समीक्षा

Manoj Singh

दानापुर मंडल में 32 की जगह चल रहीं सिर्फ 17 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें, यात्रियों की मुश्किलें बढ़ीं

Manoj Singh

यह हैं भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग, जानिए क्या है महिमा

Manoj Singh