समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Asia Cup T20:  18वें ओवर ने लिख दी भारत की हार की कहानी, मिडिल ऑर्डर का नहीं चलना पड़ा भारी

Asia Cup T20 Super-4: 18th over wrote the story of India's defeat

Asia Cup T20: एशिया कप टी20 के सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला लगभग बराबरी का रहा, जिसमें पाकिस्तान भारत को 1 गेंद शेष रहते 5 विकेट से भारत को हराने में कामयाब रहा। इस बराबरी के मुकाबले में दो फैक्टर भारत की हार का कारण बने। पहला, भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज नहीं चल पाये और दूसरा, बिश्नोई का 18वां ओवर जिसने मैच को पाकिस्तान की झोली में डाल दिया। रही-सही कसर भुवनेश्वर के 19वें ओवर ने पूरी कर दी। वहीं, इसके उलट पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही जबकि मध्यक्रम ने पाकिस्तान को जीत की राह पर डाला।

इस ‘सुपर’ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय ओपनर्स ने शुरुआत तो अच्छी दी, बाद में विराट कोहली ने शानदार अर्द्धशतक (60) जमाकर भारत के लिए एक अच्छी बुनियाद तैयार की, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज इसका ज्यादा फायदा नहीं उठा सके। भारत ने 7 विकेट खोकर 181 रन जरूर बनाये, लेकिन यह स्कोर निस्संदेह और भी बड़ा हो सकता था।

वहीं बाबर आजम के एक बार फिर नाकाम रहने के बाद पाकिस्तान ने 182 रनों के टारगेट का आसानी से पीछा कर लिया। बाबर के 14 रन पर आउट होने के बाद फखर जमां (15) भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाये, लेकिन मोहम्मद नवाज ने 20 गेंदों में 42 रनों की तूफानी पारी खेल कर पाकिस्तान की जीत आसान कर दी। मोहम्मद रिजवान 71 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बाकी का काम आसिफ अली और खुशदिल के बीच पांचवें विकेट के लिए 17 गेंद में 33 रन की साझेदारी कर पूरा कर दिया।

भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 31 गेंद में 54 रन की की बेहतरीन शुरुआत भारत की दी। रोहित शर्मा और केएल राहुल 28-28 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली एक छोर पर पाकिस्तानी गेंदबाजों को डटकर सामना कर रहे थे और सूर्यकुमार यादव (13), ऋषभ पंत (14), हार्दिक पांड्या (0) एक के बाद एक आउट होते चले गये। कोहली ने हुड्डा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 24 गेंद में 37 रन बनाकर सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में मदद की।

18वें ओवर ने बिगाड़ा खेल, बाकी कसर 19वें ओवर ने पूरी की

18वां ओवर रवि बिश्नोई डालने आये थे। इस समय पाकिस्तान का स्कोर 5 विकेट पर 156 रन था। इस ओवर में बिश्नोई ने न सिर्फ 3 वाइड गेंद फेंकी, बल्कि इसी ओवर में अर्शदीप ने आसिफ अली का आसान सा कैच टपका दिया। तीन वाइड गेंदों के बाद इस ओवर में 8 रन ही बने। लेकिन आसिफ अली का विकेट टपकाना भारत को भारी पड़ गया। 19वां ओवर में भुवनेश्वर ने 19 रन देकर पाकिस्तान का काम आसान कर दिया। इस ओवर में आसिफ ने 11 रन बनाये थे। अर्शदीप के आखिरी ओवर में आसिफ आउट जरूर हुए, लेकिन वह पाकिस्तान का काम आसान कर गये थे। पाकिस्तान ने जरूरी 7 रन एक गेंद शेष रहते पूरा कर लिया।

यह भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा विशेष सत्र: अपनी सियासी जमीन मजबूत कर जाएंगे CM Hemant Soren!

Asia Cup T20

Related posts

पूर्व स्टार क्रिकेटर Yuvraj Singh बने पापा, वाइफ Hazel Keech ने दिया बेटे को जन्म

Manoj Singh

Destruction in Uttarakhand: बादल फटना प्राकृतिक घटना, पर्वतीय क्षेत्रों में तबाही मानव दखल का नतीजा

Pramod Kumar

Delta से कई गुना ज्यादा खतरनाक Omicron Variant, जानें  इंफेक्शन के लक्षण

Sumeet Roy