समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर व्यापार

Ashneer Grover ने BharatPe से दिया इस्तीफा, कहा-अलविदा कहने को मजबूर

Ashneer Grover

फिनटेक यूनिकॉर्न BharatPe के सह-संस्थापक (एमडी और डायरेक्टर) अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने कंपनी और उसके बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। अश्‍नीर ग्रोवर ने अपने त्यागपत्र  में कहा कि मैं इसे भारी मन से लिख रहा हूं, क्योंकि आज मुझे उस कंपनी को अलविदा कहने को मजबूर किया जा रहा है, जिसका मैं फाउंडर हूं। मैं इस बात को फख्र से कह सकता हूं कि भारतपे फ‍िनटेक वर्ल्‍ड में लीडिंग कंपनी बन चुकी है। उन्‍होंने कहा कि इंडियन एंटरप्रेन्योरशिप के चेहरे और भारतीय युवाओं को अपना खुद का बिजनेस बनाने के लिए एक प्रेरणा के रूप में, मैं अब अपने निवेशकों और मैनेजमेंट के खिलाफ एक लंबी और अकेली लड़ाई लड़ते हुए खुद को बर्बाद कर रहा हूं। दुर्भाग्य से, इस लड़ाई में, मैनेजमेंट वो खो चुका है जो असल में दांव पर लगा है।

आर्बिट्रेशन सेंटर से कोई राहत नहीं

ग्रोवर का रिजाइन सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर में दायर आर्बिट्रेशन हारने के करीब एक दिन बाद आया है। जिसमें दावा किया गया था कि उनके खिलाफ कंपनी की जांच अवैध थी। एक इमरजेंसी आर्बिट्रेटर ने माना कि फिनटेक फर्म में गवर्नेंस की समीक्षा को रोकने का कोई आधार नहीं है। ग्रोवर को इस केस में कोई राहत नहीं मिली है।

बोर्ड से रिजाइन में क्‍या कहा

ग्रोवर का इस्तीफा सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (एसआईएसी) द्वारा कंपनी के भीतर चल रही ‘शासन समीक्षा’ के खिलाफ पिछले हफ्ते ग्रोवर की आपातकालीन याचिका को खारिज करने के बाद आया है, जिससे उन्हें इस मामले में कोई राहत नहीं मिली। ग्रोवर ने बोर्ड का जिक्र करते हुए कहा यह दुखद है कि आपका अपने फाउंडर से कंयूनिकेशन टूट गया है। आपके लिए, कंपनी के फाउंडर को जरूरत पड़ने पर दबाए जाने के लिए एक बटन तक सीमित कर दिया गया है। आज, आपने खुलकर बातचीत करने के बजाय मेरे बारे में गॉसिप और अफवाहों पर विश्वास करना चुना है।
ये भी पढ़ें : LPG की कीमत से लेकर बैंकिंग नियमों तक! मार्च के ये बड़े बदलाव आपकी जेब पर डालेंगे सीधा असर

Related posts

Delta Plus के खतरे के बीच कप्पा वेरिएंट ने पसारे पांव, बढ़ता संक्रमण नये संकट का दे रहा संकेत

Pramod Kumar

सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम के नामों पर केंद्र की मुहर के बाद पहली महिला CJI का रास्ता साफ

Pramod Kumar

B-Town के दिलफेंक आशिक रह चुके हैं Ranbir kapoor, दीपिका-कैटरीना समेत इन 11 हसीनाओं के साथ का जुड़ा था नाम

Manoj Singh