समाचार प्लस
Breaking गढवा झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

झारखंड के आर्यन ने कोरोना मरीज़ों के लिए बनायी एक अनोखी टेबल, पीएम मोदी से मिलकर दिल्ली में करेंगे प्रस्तुत

गढ़वा केंद्रीय विद्यालय का दसवीं वर्ग का छात्र आर्यन कुमार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के समक्ष अपनी कला का प्रदर्शनी करेगा। एक अप्रैल को दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में आयोजित परीक्षा पर चर्चा करने के लिए आर्यन का चयन किया गया है आर्यन के बनाए मॉडल ने पीएम मोदी जी को आकर्षित किया है एक रिपोर्ट.

ये है गढ़वा का केंद्रीय विद्यालय जहां आर्यन की पढ़ाई होती है आर्यन अभी दसवीं क्लास का छात्र है आर्यन ने अभी दो माह पहले एक ऐसा मॉडल तैयार किया है जिसमे एक टेबल है जो मोबाइल के बुलटूथ से कनेक्ट होकर चलेगा और उसपर रखे कोरोना मरीजो तक पहुंचाएगा। आर्यन ने कोरोना काल को देखते हुए यह टेबल तैयार की है इसके पीछे आर्यन ने तर्क दिया है कि कोरोना छुवाछुत की बीमारी है जिसे कोरोना हो जाये लोग उसे छूने से डरते है ऐसे में उसने मेटल की एक सर्विस टेबल तैयार किया है जो मोबाइल के ब्लूटूथ से कनेक्ट होकर मरीज तक टेबल जाकर सर्विस देगा।

इसी मॉडल को केंद्र के शिक्षा विभाग चुना है जिस पर आर्यन का चयन किया गया है। स्कूल के इस उपलब्धि पर स्कूल प्राचार्य और क्लास की शिक्षिका काफी उत्साहित है प्राचार्य अशोक वर्मा ने कहाकि विज्ञान का प्रदर्शनी केंद्र स्तर पर सभी केंद्रीय विद्यालय में हुआ था जिसमे आर्यन के इस मॉडल को पसंद किया गया।आज हम गौरवान्वित हो रहे है कि हमारे विद्यालय का लड़का का चयन हुआ है परीक्षा पे चर्चा के लिए।

इसे भी पढ़ें: रेस्टोरेंट में किया था ऑर्डर, जैसे ही खाना शुरू किया तो मछली ने खोल दिया मुंह; देखकर थर्रा उठेंगे

Related posts

Navratri Day 8: मनुष्य की असत् वृत्तियों का नाश कर सत्‌ की ओर प्रेरित करती हैं महागौरी

Pramod Kumar

YouTube पर Sansad TV का अकाउंट हैक, चैनल को किया गया बंद

Sumeet Roy

JIO recharge plans costlier : आज से Jio रिचार्ज हुआ महंगा, जानें नई दरें और वैलिडिटी

Manoj Singh