समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Aryan Khan Case: आर्यन खान को आज भी नहीं मिली जमानत, गुरुवार को फिर होगी सुनवाई

Aryan Khan Case: आर्यन खान को आज भी नहीं मिली जमानत

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान की जमानत का पेंच एक बार फिर फंस गया है. आर्यन की जमानत पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार के लिए सुनवाई टाल दी है. ऐसे में आर्यन को आर्थर रोड जेल में ही रात काटनी पड़ेगी.
वकील अमित देसाई और मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में जमानत के पक्ष में अपनी प्रोस‍िड‍िंग्स को जज सांब्रे के सामने पेश किया. बुधवार को कोर्ट में अरबाज मर्चेंट का केस लड़ रहे वकील अमित देसाई ने अपने दलीलों की शुरुआत आर्यन खान की जमानत के पक्ष को रखते हुए शुरू किया था. उनके साथ आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने भी एनसीबी द्वारा आर्यन की गिरफ्तारी के आधार पर बात रखी थी.

 अमित देसाई की दलीलें

अमित देसाई ने कहा- आप आर्यन खान का अरेस्ट मेमो देख‍िए. एनसीबी के पास गिरफ्तारी के लिए ठोस सबूत नहीं है. गिरफ्तारी उस अपराध के लिए हुई है जो हुई ही नहीं है. अरबाज से सिर्फ 6 ग्राम चरस मिला था. एनसीबी जिस साज‍िश की बात कर रही है, उसे साबित करने के लिए एनसीबी ने व्हाट्सऐप चैट कोर्ट के सामने पेश किया हैं. इन चैट्स का गिरफ्तारी से कोई लेना-देना नहीं है. 65 B के तहत कोर्ट में एनसीबी के ये सबूत मान्य नहीं है. फोन सीज नहीं किया लेक‍िन रिमांड कॉपी में उसका जिक्र किया गया है.

अरेस्ट मेमो गिरफ्तारी का सही आधार नहीं देता है

अमित देसाई की दलीलों के बीच आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने भी जमानत पर जोर देते हुए पक्ष रखा. उन्होंने कहा- ‘अरेस्ट मेमो गिरफ्तारी का  सही आधार नहीं देता है. आर्ट‍िकल 22, CRPC के सेक्शन 50 से ज्यादा महत्वपूर्ण है. इसके तहत किसी भी शख्स को तब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता जब तक क‍ि उसे उसकी गिरफ्तारी की वजह की जानकारी ना हो. और उस शख्स को अपने अनुसार वकील से सलाह लेने का अध‍िकार है. उनके पास फोन है पर उन्होंने रिमांड के समय की थी हमें ये नहीं बताया था. हमारे पास व्हाट्सएप चैट का एक्सेस नहीं है. उनके पास चैट्स हैं, उसका पोजेशन है और वे हमें ये बताए बिना कि क्या रिकवर किया है, हमें गुमराह कर रहे हैं.’

ये भी पढ़ें : Gandhi Maidan Bomb Blast Case: रांची के सीठियो के रहनेवाले इम्तियाज अंसारी समेत नौ आतंकी दोषी करार

Related posts

Amazon की Great Indian Festival में 15 हजार रुपये में खरीदें Vivo का 5G स्मार्टफोन, जानें कैसे

Manoj Singh

Blue Moon : आज होगा दुर्लभ चांद का दीदार, दिखेगा अद्भुत नजारा

Manoj Singh

Video: ब्रिटनी स्पीयर्स के गाने पर Shehnaaz Gill ने दिखाए सबसे बोल्ड और हॉट मूव्स, फैंस बोले ‘Killer Baby’ 

Manoj Singh